×

डिफेंस एक्सपो में मेहमानों को छू भी नहीं पाएगा जाम, सरकार ने बनाया ऐसा प्लान

राजधानी लखनऊ में होने वाले डिफेन्स एक्सपो के दौरान आने वाले विदेशी मेहमानों को किसी भी तरह से जाम का सामना न करना न पडे। इसके लिए विशेष इंतजाम किए जाए।

Aditya Mishra
Published on: 1 Feb 2020 7:38 AM GMT
डिफेंस एक्सपो में मेहमानों को छू भी नहीं पाएगा जाम, सरकार ने बनाया ऐसा प्लान
X

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में होने वाले डिफेन्स एक्सपो के दौरान आने वाले विदेशी मेहमानों को किसी भी तरह से जाम का सामना न करना न पडे। इसके लिए विशेष इंतजाम किए जाए। विदेशी रक्षा मंत्रियों, रक्षा सचिवों इत्यादि को ठहराने और खान पान के लिए उचित प्रबन्ध हो। साथ ही इनकी सुरक्षा के लिए विशेष व्यवस्था की जाए।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को उक्त निर्देश जारी किये है। सीएम ने कहा कि डिफेन्स एक्सपो के आयोजन की सफलता के लिए सभी विभाग आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करें।

डिफेन्स एक्सपो-2020 उत्तर प्रदेश की आर्थिक प्रगति, विकास और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजित करने के दृष्टिगत अत्यन्त महत्वपूर्ण है। राज्य सरकार प्रदेश के विकास के लिए कटिबद्ध है। इसके लिए सभी प्रयास किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस ने बेबस सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा मांगा

मार्ग प्रकाश की अच्छी व्यवस्था करने के निर्देश

कार्यक्रम स्थल तथा उसके आसपास के क्षेत्रों के साथ-साथ पूरे शहर में मार्ग प्रकाश की अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित लाइटिंग की उत्तम व्यवस्था को कहा गया है। शहर में लगायी गयी होर्डिंग्स को भी उचित ढंग से लगाने के साथ-साथ पूरे शहर की साफ-सफाई सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मण्डलायुक्त लखनऊ, जिलाधिकारी, लखनऊ, एल0डी0ए0, आवास विकास, नगर निगम आपस में समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करें।

मुख्यमंत्री ने सूचना विभाग को डिफेन्स एक्सपो के दौरान होने वाले सभी कार्यक्रमों के प्रिन्ट, विजुअल और सोशल मीडिया में प्रभावी प्रचार-प्रसार करने को कहा है। उन्होंने कहा कि डिफेन्स एक्सपो के माध्यम से उत्तर प्रदेश को बहुत फायदा होगा और भारी मात्रा में निवेश आएगा। इसलिए इससे सम्बन्धित पाॅजिटिव स्टोरीज मीडिया को उपलब्ध करायी जाएं।

उन्होंने डिफेन्स एक्सपो से सम्बन्धित कार्यक्रमों के सजीव प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग करवाने के साथ ही डिफेन्स एक्सपो-2020 पर केन्द्रित प्रस्तावित काॅफी टेबल बुक में डिफेन्स काॅरीडोर, डिफेन्स एक्सपो-2020, इसमें होने वाले निवेश और इससे सृजित होने वाले रोजगार के अवसरों के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी का समावेश किया जाए। उन्होंने सूचना विभाग को बसों की ब्राण्डिंग करवाने को भी कहा है।

ये भी पढ़ें...उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से की ये अपील

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story