लखनऊ पहुंचे राजनाथ सिंह, KGMC के डॉक्टरों को किया सम्मानित

लखनऊ में न्यू कमांड हास्पिटल के शिलान्यास के अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यहां पहले से बने कमांड अस्पताल के पचास साल हो गए हैं। इसके बाद किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में स्थित कलाम सेन्टर पहुंचे और डॉक्टरों को पुष्प देकर सम्मानित किया।

Published by SK Gautam Published: January 16, 2021 | 5:56 pm
rajnath singh-2

लखनऊ पहुंचे राजनाथ सिंह, KGMC के डॉक्टरों को किया सम्मानित-(courtesy-social media)

लखनऊ। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दौरे पर थे। आज यहां लखनऊ में न्यू कमांड हास्पिटल के शिलान्यास के अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यहां पहले से बने कमांड अस्पताल के पचास साल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि देश की सेना ने चीन बार्डर पर अपने पराक्रम से देश के लोगों का हौसला बढ़ाने का काम किया है। चीन की सीमा पर हमारे जवान मजबूती से डटे हुए हैं। इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में स्थित कलाम सेन्टर पहुंचे और डॉक्टरों को पुष्प देकर सम्मानित किया इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, मोहसिन राजा, लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा भी मौजूद रहे।

राजनाथ सिंह ने किया नए कमांड अस्पताल का शिलान्यास

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कहा कि प्रधानमंत्री के नए भारत के निर्माण के तहत ही नए कमांड अस्पताल का शिलान्यास किया जा रहा है। लेकिन कई कारणों से इसका निर्माण कार्य काफी समय से रूका रहा। पर अब सारी बाधांए दूर हो गयी हे। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेष विकास के रास्ते पर चल पड़ा है।

rajnath singh

नया साल उत्साह और विकास का साल रहने वाला है- राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछला साल निराशा का रहा है, लेकिन नया साल उत्साह और विकास का साल रहने वाला है। राजनाथ ने कहा कि कभी नहीं सोचा गया था कि हम होली दीवाली और ईद नहीं मना पाएगों। स्कूल कालेज और यात्राएं बंद हो जाएगी। पर प्रधानमंत्री मोदी ने चुनौती का सामना करते हुए इससे निबटने का काम किया। उनके प्रयासों का ही परिणाम है कि आज हजारों टेस्टिंग लैब्स पीपीई किट्स वेंटिलेटर आदि बन रहे हैं।

ये भी देखें: जरूरतमंदों को कम्बल और रैन बसेरों की समुचित व्यवस्था की जाय: मुख्यमंत्री योगी

कोरोना वैरियर्स का राजनाथ सिंह ने लिया अभिनन्दन

देश के लोगों को ही नहीं विश्व में भी एक्सपोर्ट करने का काम किया जा रहा है। कोरोना वैक्सीन का निर्माण हो चुका है। राजनाथ ने कहा कि इतनी बड़ी चुनौती का सामना बिना डाक्टरों के सहयोग के संभव ही नहीं था। उन्होंने कोरोना वैरियर्स का अभिनन्दन करते हुए कहा कि फ्रंटलाइनर्स के तौर पर काम करने वाले ये लोग वाकई प्रशंसा के पात्र है।

rajnath singh-3

बतातें चलें कि सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल लगभग 500 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने जा रहा है। इस 17 मंजिला ऊंचे अस्पताल में ओपीडी, लैब, रेडियोलॉजी विभाग से लेकर वार्ड भी होंगे। इसके पूरे होने में चार साल लगेंगे। छावनी में 17 मंजिला नए मध्य कमान अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। जो चार साल में पूरा कर लिया जाएगा।

ये भी देखें: भाजपा ने विधान परिषद के लिए जारी की प्रत्याशी सूची, कुल दस नाम आए सामने

 दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App