×

दिल्ली चुनाव में पाकिस्तान की कैसे हुई एंट्री, 8 को होगा कड़ा मुकाबला

Shivani Awasthi
Published on: 23 Jan 2020 9:29 AM GMT
दिल्ली चुनाव में पाकिस्तान की कैसे हुई एंट्री, 8 को होगा कड़ा मुकाबला
X

दिल्ली: आगामी दिल्ली चुनाव (Delhi Election 2020) अब मात्र देश के एक राज्य का विधानसभा चुनाव नहीं रहा। इस चुनाव में पाकिस्तान (Pakistan) की भी एंट्री हो गयी है। 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं जो अब भारत बनाम पाकिस्तान बन चुका है। ऐसा हम नहीं इस चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी ही घोषित कर रहे हैं। दरअसल, भाजपा उम्मीदवार ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को India v/s Pakistan करार दे दिया है।

8 फरवरी को मतदान

दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है। दिल्ली में सीधे तौर पर तीन दलों के बीच मुकाबला होना है। जिसमें सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी के अलावा, दिल्ली की सियासत से सालों से दूर भाजपा और कांग्रेस मुख्य दल हैं। हालाँकि अब दिल्ली चुनाव मात्र भाजपा कांग्रेस और आप के बीच का सियासी चुनाव नहीं बल्कि पाकिस्तान से मुकाबला बन गया है।

दिल्ली चुनाव में पाकिस्तान की कैसे हुई एंट्री:

दरअसल, दिल्ली विधानसभा चुनाव में पाकिस्तान से मुकाबले का जिक्र आ गया है। बीजेपी के एक उम्मीदवार ने ऐलान किया है कि 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा।

ये भी पढ़ें: CAA के खिलाफ JDU नेता के सवाल पर बोले नीतीश कुमार- छोड़ दो पार्टी

एक ओर जहां अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्ट बिजली, पानी और शिक्षा समेत तमाम मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है तो वहीं भाजपा के टिकट से दिल्ली चुनाव के प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने चुनाव में पाकिस्तना की एंट्री करवा दी। कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में लिखा है, '8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।'



ये भी पढ़ें:मुस्लिम महिलाओं पर बड़ा फैसला! मोदी सरकार के इस निर्णय पर फिर मचेगा ‘बवाल’

पहले भी राज्य चुनावों में पाकिस्तान से हुई टक्कर:

गौरतलब है कि ये कोई पहला मामला नहीं है, जब किसी राज्य के चुनाव में पाकिस्तान का जिक्र हुआ हो। इससे पहले साल 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में भी पाकिस्तान ऐसे ही अचानक केंद्र में आ गया था। ये बयान भी बीजेपी नेता की तरफ से ही दिया गया था।

उस दौरान अमित शाह ने जो कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे, बिहार के चौथे चरण के मतदान से पहले रक्सौल में एक रैली की थी। जहां जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि अगर बिहार में बीजेपी हारती है तो पाकिस्तान में पटाखे फोड़कर जश्न मनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:CAA पर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, भारतीय मुसलमानों के लिए कही ये बड़ी बात

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story