×

दिल्ली विधानसभा चुनाव: अमित शाह ने की शाहीन बाग को करंट देने की अपील

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पिछले एक महीने से विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

Shreya
Published on: 27 Jan 2020 3:27 AM GMT
दिल्ली विधानसभा चुनाव: अमित शाह ने की शाहीन बाग को करंट देने की अपील
X

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पिछले एक महीने से विरोध प्रदर्शन हो रहा है। शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन को लेकर कई बार बीजेपी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पर निशाना साध चुकी है। इस बार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस प्रदर्शन को लेकर केजरीवाल पर निशाना साधा है। अमित शाह ने दिल्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार वोटिंग मशीन इतने गुस्से में दबाना कि बटन आपके क्षेत्र में दबे और करंट शाहीन बाग में लगे।

अमित शाह के बयान का जेडीयू नेता ने किया पलटवार

वहीं अब अमित शाह के इस बयान का जेडीयू नेता प्रशांत किशोर ने पलटवार किया है। प्रशांत किशोर ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 8 फ़रवरी को दिल्ली में EVM का बटन तो प्यार से ही दबेगा। ज़ोर का झटका धीरे से लगना चाहिए ताकि आपसी भाईचारा और सौहार्द ख़तरे में ना पड़े।



बटन आपके क्षेत्र में दबे, करंट शाहीन बाग में लगे- अमित शाह

अमित शाह ने बाबरपुर की रैली में अपील करते हुए कहा था कि, नरेन्द्र मोदी जी ने पूरा देश बदला है, अब वो दिल्ली बदलना चाहते हैं। इस बार वोटिंग मशीन पर कमल के निशान पर बटन दबाओ, तो इतने गुस्से में दबाना कि बटन आपके क्षेत्र में दबे और करंट शाहीन बाग में लगे।



यह भी पढ़ें: इस ब्लड ग्रुप की लड़की से करें प्यार, इनका दिल होता है साफ, जानिए अपना राज

कांग्रेस और आप ने देश को गुमराह कर दंगे कराए- शाह

उन्होंने कांग्रेस और केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस और केजरीवाल ने देश को गुमराह कर दंगे कराए, दिल्ली को असुरक्षित किया। ये अभी भी कह रहे हैं कि हम शाहीन बाग के साथ हैं। मैं दिल्ली की जनता को कहना चाहता हूं कि ये लोग दिल्ली को कभी सुरक्षित नहीं रख सकते, क्योंकि इनकी आंखों पर वोट बैंक की पट्टी बंधी है।

यह भी पढ़ें: बड़ा हमला: बगदाद में US दूतावास के पास 5 रॉकेट गिरे,नहीं मान रहा ईरान, बढ़ा तनाव

ये तीनों एक जैसी भाषा क्यों बोल रहे- शाह

अमित शाह ने कहा कि, केजरीवाल, राहुल गांधी और इमरान खान (पाक पीएम) एक जैसी भाषा बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि, केजरीवाल, राहुल बाबा, और इमरान खान की भाषा एक जैसी क्यों है? जो राहुल बोलते हैं, वो केजरीवाल बोलते हैं और वहीं बात इमरान खान बोलते हैं। इनके बीच रिश्ता क्या है, ये मैं समझ ही नहीं पाया। उन्होंने सवाल करते हुए पूछते हुए कहा कि, इनके हाथों में देश सुरक्षित रह सकता है? क्या दिल्ली सुरक्षित रह सकती है?

8 फरवरी को दिल्ली में होंगे मतदान

गौरतलब है कि दिल्ली में 8 फरवरी को सभी 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी और 11 फरवरी को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। बता दें कि पिछली बार साल 2015 में केजरीवाल ने 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं इस चुनाव में बीजेपी फिर से चाहेगी कि वो दिल्ली की सत्ता में वापसी कर ले।

यह भी पढ़ें: राशिफल 27जनवरी:इन राशियों के जातक का फिल्मों में होगा नाम, जानिए बाकी का हाल

Shreya

Shreya

Next Story