×

बारिश की शुरुआत: यहां आज होगी झमाझम बरसात, जाएगी गर्मी और बरसेंगे बादल

जून का आधा महीना निकल गया है और कड़कड़ाती धूप और उमसभरी गर्मी ने लोगों का हाल-बेहाल कर दिया है। शनिवार सुबह दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी-बहुत राहत मिली है।

Vidushi Mishra
Published on: 20 Jun 2020 11:11 AM GMT
बारिश की शुरुआत: यहां आज होगी झमाझम बरसात, जाएगी गर्मी और बरसेंगे बादल
X

नई दिल्ली : जून का आधा महीना निकल गया है और कड़कड़ाती धूप और उमसभरी गर्मी ने लोगों का हाल-बेहाल कर दिया है। शनिवार सुबह दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी-बहुत राहत मिली है। जिसके बाद से दिल्ली एनसीआर में मौसम का मिजाज काफी बदल गया है और आसमान में अभी भी हल्के बादल छाए हैं और हल्की हवा भी चल रही है। फिलहाल तो लोगों को पहले से बड़ी राहत है और दिल्ली में आज फिर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें... पाकिस्तानी मंत्री ने लड़कियों के साथ की ऐसी हरकत, मांग रहे सोना-चांदी

बारिश होने की संभावना

इस बार मानसून 4 दिन पहले ही दस्तक दे रहा है। ऐसे में सुकून की बात ये है कि अब गर्मी से तो कुछ राहत मिल जाएगी। ऐसे में भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, आज हरियाणा के हिसार, जींद, भिवाड़ी, रोहतक, झज्जर में भी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को यूपी के भी कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावनाएं हैं। इनमें अमरोहा, दादरी, नरौरा, एटा बिजनौर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मोदीनगर, मेरठ, बंदायू, अलीगढ़, हाथरस और उसके आसपास के इलाके प्रमुख हैं।

ये भी पढ़ें...Surya grahan के 47 सेकेंड: लखनऊ वाले ध्यान दें, इतने समय में देखा जा सकेगा

साथ ही अगले सप्ताह की शुरू में ही दिल्ली में मानसून दस्तक दे सकता है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत के ज्यादातर हिस्सों में 21-25 जून के बीच मानसून पहुंच जाएगा।

ये भी पढ़ें...LOC पर ताबड़तोड़ फायरिंग: सेना की चौकियों को बना रहे निशाना, चल रही मुठभेड़

बारिश का बेसब्री से इंतजार

वहीं 21-22 जून को यह पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड में पहुंच सकता है। वहीं 22-23 जून को उत्तर पूर्व राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में दस्तक दे सकता है। इस खबर से लोगों को अब तो बारिश का बेसब्री से इंतजार रहेगा।

फिलहाल दिल्ली में आज बादल छाए रहने की वजह से मौसम काफी सुहाना हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज दिनभर आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। इसके साथ ही हल्की बारिश की भी संभावना है। शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावनाएं हैं।

ये भी पढ़ें...अलर्ट कर्मचारियों: मिल रही 60 प्रतिशत सैलरी, सिर्फ 3 दिन करना होगा काम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story