×

अलर्ट कर्मचारियों: मिल रही 60 प्रतिशत सैलरी, सिर्फ 3 दिन करना होगा काम

देश में कोरोना वायरस महामारी के दौर में मददगार बनी सरकारी एयर लाइन कंपनी एयर इंडिया के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। जीं हां एयर इंडिया के कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की जाएगी।

Vidushi Mishra
Published on: 20 Jun 2020 7:44 AM GMT
अलर्ट कर्मचारियों: मिल रही 60 प्रतिशत सैलरी, सिर्फ 3 दिन करना होगा काम
X

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी के दौर में मददगार बनी सरकारी एयर लाइन कंपनी एयर इंडिया के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। जीं हां एयर इंडिया के कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की जाएगी। लेकिन इसके चलते उनको काम कम करने का एक ऑप्शन मिल रहा है। ऐसे में कंपनी ने शुक्रवार को शॉर्टर वर्किंग वीक स्कीम लॉन्च की है। कंपनी की इस स्कीम के तहत पायलट और क्रू केबिन को छोड़कर स्थाई कमर्चारियों को हफ्ते में 3 दिन काम करने का ऑप्शन चुन सकते हैं। और इस स्कीन के दौरान उन्हें 60 प्रतिशत सैलरी मिलेगी।

ये भी पढ़ें... चीनी महिला का नेपाल: बिगाड़ दिए पुराने रिश्ते, रचा नक्शा विवाद

इस स्कीम को एक साल तक के लिए

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस प्लान को लेकर एयरलाइन के अधिकारियों का कहना है कि इस स्कीम को लागू करने का सबसे बड़ा इरादा कोरोना वायरस महामारी के दौरान एयर इंडिया की नकदी प्रवाह की स्थिति को पटरी पर लाना है।

इसी सिलसिले में सीनियर अधिकारी ने आगे कहा कि स्थाई कर्मचारी इस स्कीम को एक साल तक के लिए चुन सकते हैं।

तभी अधिकारी ने अपने बयान में आगे कहा कि जो स्थाई कर्मचारी शॉर्टर वर्किंग वीक स्कीम को चुनेंगे, वो ड्यूटी करने के बाद हफ्ते में जो भी दिन बचेंगे उस समय कोई दूसरा रोजगार नहीं कर सकते।

ये भी पढ़ें... चीन के खिलाफ खुलकर उतरा अमेरिकाः अब क्या करेगा ड्रैगन

बता दें, महामारी के दौर में एविएशन इंडस्ट्री को भयंकर आर्थिक चोट लगी है। भारत में सभी एयरलाइंस कंपनियों ने अपना कैश फ्लो सुधारने के लिए कर्मचारियों की सैलरी में कौटती और छंटनी करने जैसे कदम उठा रही हैं।

ऐसे में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के चलते करीब 2 महीने बाद 25 मई से घरेलू उड़ाने फिर से शुरू हो गई हैं। लेकिन इंटरनेशनल सभी फ्लाइट्स अभी भी बंद ही चल रही हैं।

ये भी पढ़ें... पर्यटन मंत्रालय का ‘देखो अपना देश’ श्रृंखला का वेबिनार ‘योग एवं स्वास्थ्य’ को समर्पित

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story