×

पाकिस्तानी मंत्री ने लड़कियों के साथ की ऐसी हरकत, मांग रहे सोना-चांदी

पाकिस्तान अपनी अजीबो-गरीब कारनामों की वजह से सुर्खियों में रहता है। ऐसे में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के एक अजीब कारण की वजह से सुर्खियां बटोर रहे हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 20 Jun 2020 10:46 AM GMT
पाकिस्तानी मंत्री ने लड़कियों के साथ की ऐसी हरकत,  मांग रहे सोना-चांदी
X

नई दिल्ली : पाकिस्तान अपनी अजीबो-गरीब कारनामों की वजह से सुर्खियों में रहता है। ऐसे में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के एक अजीब कारण की वजह से सुर्खियां बटोर रहे हैं। जीं हां भारत को आमतौर गीदड़भभकी देने वाले विदेश मंत्री महमूद कुरैशी का एक नया ही चेहरा सामने आया है। उन्होंने बीते दिनों 'पीर बाबा' बनकर मुल्तान में अपने घर पर महिलाओं के बाल काटे और बदले में उनसे सोना, चांदी और रुपये लिए, हैरानी की बात तो ये है कि ये उन्होंने अपने घर में किया है।

ये भी पढ़ें... Surya grahan के 47 सेकेंड: लखनऊ वाले ध्यान दें, इतने समय में देखा जा सकेगा

हैरानी जताते हुए आलोचना

दरअसल पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा महिलाओं के बाल काटने का वीडियो सोशल मीडिया पर जोरो-शोरो शेयर किया जा रहा है। जिसे देखकर कुछ यूजर्स जहां उनका मजाक उड़ा रहे हैं वहीं कुछ उनके द्वारा किेए जा रहे बर्ताव पर हैरानी जताते हुए आलोचना कर रहे हैं।



ये भी पढ़ें...अलर्ट पर भारतीय नौसेना: द्वीप समूह पर लगी कड़ी फोर्स, चीन हमले की फिराक में

कुरैशी को पैसा और सोना भी देना पड़ा

वायरल हुए इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि महिलाएं कुरैशी के प्रति निष्ठा दिखाने को मजबूर हैं और दबाव में बाल कटवा रही हैं। इतना ही नहीं उन्हें मजबूरी में कुरैशी को पैसा और सोना भी देना पड़ा।

विदेश मंत्री द्वारा धर्म के नाम पर महिलाओं को इस तरह लूटना पूरे पाकिस्तान में चर्चा का विषय बना हुआ है। विदेश मंत्री के पीर बाबा बनकर ढोंग रचने पर तीखी आलोचना की जा रही है।

ऐसे में पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि विदेश मंत्री मुल्तान में पिछले कई दशकों से पीर मुरीदी सिस्टम चला रहे हैं। उन्होंने मुल्तान के लोगों के प्रति स्वामी भक्ति की शपथ ली हुई है और खुद को पीर बताते हैं।

ये भी पढ़ें...चीन का काला सच: खुल गया इसका ये राज, इसलिए गलवान है प्यारा

जवान लड़कियों और महिलाओं को अपनी पार्टी में शामिल

विदेश मंत्री के इस कारनामे को देखकर ऐसा माना जाता है कि महिलाओं के बाल कटवाने से पुराने गुनाहों का प्रायश्चित हो जाता है। एक बार ऐसा होने पर शपथ लेने व्यक्ति को मुरीद कहा जाता है।

साथ ही उर्स के मौके पर शाह जवान लड़कियों और महिलाओं को अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए उन्हें निष्ठा की शपथ दिलाते हैं। जिसका विदेशमंत्री ने पीर बाबा बनकर किया।

ये भी पढ़ें...खून की प्यासी पत्नी: कारनामे से दहल गया पूरा हरदोई, हर कोई सन्न रह गया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story