×

बीजेपी के इस विधायक ने कहा- कोई भी मुसलमान से न खरीदे सब्जी, वीडियो वायरल

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के विधायक सुरेश तिवारी का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में बीजेपी विधायक कुछ लोगों से कह रहे हैं, 'एक चीज ध्यान में रखियेगा आप लोग, मैं सबको बोल रहा हूं ओपनली, कोई भी मियां (मुसलमान) के यहां से सब्जी नहीं खरीदेगा।'

Aditya Mishra
Published on: 28 April 2020 5:43 AM GMT
बीजेपी के इस विधायक ने कहा- कोई भी मुसलमान से न खरीदे सब्जी, वीडियो वायरल
X

लखनऊ: यूपी के देवरिया जिले की बरहज विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के विधायक सुरेश तिवारी का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में बीजेपी विधायक कुछ लोगों से कह रहे हैं, 'एक चीज ध्यान में रखियेगा आप लोग, मैं सबको बोल रहा हूं ओपनली, कोई भी मियां (मुसलमान) के यहां से सब्जी नहीं खरीदेगा।'

विधायक जब ये बात कर रहे हैं तो उसी वक्त पीछे से कोई उन्हें बताता है कि दिल्ली में मुकदमा दर्ज हुआ है। यूपी के बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी का यह बयान एक जनप्रतिनिधि होने के नाते काफी चिंताजनक है। ये वीडियो 4-5 दिन पुराना बताया जा रहा है।

कोरोना वायरस को मात देकर लौटा युवक, हुआ जोरदार स्वागत

गौरतलब है कि बीते दिनों मुंबई में एक शख्स ने डिलीवरी ब्वॉय के मुस्लिम होने के चलते उससे सामान लेने से इनकार कर दिया। इसके अलावा दिल्ली का एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें सब्जी या दूसरे ठेले वालों का आधार कार्ड देखकर एंट्री दिये जाने की बात की जा रही है।

उधर जमशेदपुर से फल दुकानों पर विश्व हिंदू परिषद के पोस्टर की तस्वीरें सामने आई हैं। इन पोस्टरों में हिंदू फल दुकान लिखा गया है और फलों की दुकान पर लगाया गया है। पोस्टरों को लेकर जमशेदपुर पुलिस ने लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज किये हैं।

इसी तरह मेरठ में वैलेंटिस कैंसर अस्पताल ने बाकायदा विज्ञापन छापा है कि मुसलमान केवल तब आयें जब उनकी कोरोना की जांच हो चुकी हो।

लाॅकडाउन में कोरोना वायरस पर मिली राहत, 22 से घटकर 8 पर्सेंट तक पहुंचा मामला

दिल्ली में धर्म पूछकर पिटाई

जबकि दिल्ली में एक शख्स एक मुस्लिम सब्जी बेचने वाले का नाम पूछकर उसकी पिटाई करता है इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। हालांकि, इस तरह की घटना देश के दूसरे हिस्सों से भी सामने आ रही हैं।

यहां बताते चलें कि तबलीगी जमात से जुड़े केस सामने आने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत तक ये बात कह चुके हैं कि इस बीमारी को किसी धर्म, जाति से नहीं जोड़ा जाये। इस पूरे माहौल में एकता और भाईचारे को प्रधानता दी जाये, बावजूद इसके कुछ लोग मानने को राजी नहीं हैं।

‘गाय’ से होगा कोरोना वायरस का इलाज, नहीं है कोई दूसरा उपाय

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story