×

Deoria Murder Case: अखिलेश यादव ने देखा हत्याकांड का दर्दनाक मंजर, मृतकों को दी श्रद्धांजलि, '...वो परिवार नहीं मिलना चाहता तो'

Deoria Murder Case: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव देवरिया पहुंच हत्याकांड में मारे गए लोगों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की। मृतकों के परिजनों से मिले। उन्होंने दुबे परिवार के सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही प्रेमचंद यादव को श्रद्धांजलि दी। अखिलेश यादव इस दौरान घर के अंदर भी गए।

aman
Report aman
Published on: 16 Oct 2023 10:33 AM GMT (Updated on: 16 Oct 2023 12:17 PM GMT)
Deoria Murder Case: अखिलेश यादव ने देखा हत्याकांड का दर्दनाक मंजर, मृतकों को दी श्रद्धांजलि, ...वो परिवार नहीं मिलना चाहता तो
X

Deoria Murder Case: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सोमवार (16 अक्टूबर) को रुद्रपुर के फतेहपुर ग्राम पंचायत के लेहड़ा टोला पहुंचे। सपा अध्यक्ष ने हत्याकांड में मारे गए दुबे परिवार के लोगों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की। उन्होंने मृत लोगों की तस्वीरों पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इसके बाद वो घर भी गए। वहां बिखरे सामान को देखा। अस्त-व्यस्त नजारा देख अखिलेश यादव द्रवित नजर आए। इस दौरान समाजवादी पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री भी मौके पर मौजूद रहे।

इसके बाद, अखिलेश यादव का काफिला अभयपुर टोला पहुंचा। वहां उन्होंने पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव (Premchand Yadav) के घर पहुंच उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित की। इसके बाद, उनकी पत्नी प्रेमशीला देवी (Premsheela Devi) और दो बेटियों तथा हत्याकांड के आरोपित रामजी यादव और पत्नी तथा बच्चों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया।

घर का नजारा देखा द्रवित हो गए अखिलेश

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने फतेहपुर ग्राम पंचायत के लेहड़ा टोला में 2 अक्टूबर, 2023 को हुए नरसंहार में मारे गए 5 लोगों के घर पहुंचे। सबसे पहले, मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद घर के भीतर पहुंचे, जहां 5 लोगों की एक ही कमरे में निर्दयतापूर्ण हत्या कर दी गई थी। जैसे ही अखिलेश कमरे के भीतर दाखिल हुए वहां का मंजर देख कर द्रवित हो गए। उन्होंने देर तक घर के हालात देखे उसके बाद बाहर निकल आए। फिर सपा अध्यक्ष प्रेमचंद यादव के घर के लिए रवाना हो गए।


ये भी पढ़ें ...Prayagraj Video: हृदय विदारक, पिता और पति बांस में चादर बांध टांगकर ले गए शव, अखिलेश यादव ने शेयर किया वीडियो

चप्पे-चप्पे पर पुलिस, सुरक्षा चाक-चौबंद

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने फतेहपुर ग्राम पंचायत (Fatehpur Gram Panchayat) के लेहड़ा टोला में इसी अक्टूबर महीने के पहले हफ्ते में हुए नरसंहार में मारे लोगों के परिजनों से मिलने पहुंचे। इस दौरान फतेहपुर ग्राम पंचायत में जाने वाली हर पगडंडी पर पुलिस का पहरा रहा है। सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद थी। बैरिया घाट तिराहे पर 2 सीओ के साथ 5 थानेदार के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनात की गई थी।

आपको बता दें कि, देवरिया हत्याकांड के बाद फतेहपुर ग्राम पंचायत में धारा- 144 लागू है। उसका सख्ती से पालन पुलिस द्वारा करवाया जा रहा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के देवरिया दौरे के मद्देनजर प्रदेश की नजर इस ओर है।

ये भी पढ़ें...Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव समर्थकों संग पहुंचे लोहिया पार्क किया माल्यार्पण, योगी सरकार पर बोला हमला

'वो परिवार नहीं मिलना चाहता वो उसकी भावना'

अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'वो परिवार नहीं मिलना चाहता वो उसकी भावना है। हो सकता है उसके बेटे की भावना ना भी हो, कुछ नेता है, जो उसको समझा रहे होंगे। जब बुलडोजर से किसी की मां बेटी को जला दिया गया आप उस परिवार से मिलने नहीं गए, उस बेटे को सरकार ने ठंड में नंगा किया था, मैं तो कहता हूं उस बेटे से क्यों नहीं मिलते हो जाकर। मैं आर्थिक सहायता इस परिवार की और अगर वो परिवार कहेगा तो उस परिवार की भी करूंगा।'


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story