×

Deoria News: देवरिया में बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो कांवड़ियों की मौत

Deoria News: देवरिया जनपद के बरहज थाना क्षेत्र के बिनोवापूरी गांव में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, ट्राली पर लगा डीजे हाइंटेशन तार की चपेट में आ गय़ा और करंट की चपेट में आने से दो कांवडियों की मौत हो गई।

Jugul Kishor
Published on: 31 July 2023 4:08 AM GMT (Updated on: 31 July 2023 4:31 AM GMT)
Deoria News: देवरिया में बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो कांवड़ियों की मौत
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Deoria News: देवरिया जनपद के बरहज थाना क्षेत्र के बिनोवापूरी गांव में सोमवार (31 जुलाई) को बड़ा हादसा हो गया है, हादसे में दो कांवड़ियों की मौत हो गई। दरअसल, ट्राली पर लगा डीजे हाइंटेशन तार की चपेट में आ गय़ा और करंट की चपेट में आने से दो कांवडियों की मौत हो गई। जिससे मौके पर अफरा तफरा मच गई। जानकारी के मुताबिक कांवड़ियों का जत्था नाचते और झमते हुए सरयू नदी से जल लेने जा रहा था। लेकिन, उससे पहले ही हादसे का शिकार हो गया।

ऐसे हुआ दर्दनाक हादसा

जानकरी के मुताबिक मदनपुर कस्बे के रहने वाले कांवडिए ट्रॉली पर डीजे बांधकर बरहज के सरयू नदी में जल भरने के लिए जा रहे थे, इन्हे आज महेंद्रनाथ मंदिर महेन व दुग्धेश्वर नाथ मंदिर रूद्रपुर में जलाभिषेक करना था। रात के दो बजे के करीब बरहज के बिनोवापुर के पास में पहुंचे थे कि ट्राली पर लगा डीजे हाइटेंशन तार की चपेट में आ गया।

डीजे में करंट उतरते ही डीजे में आग लग गई और कांवडियां भी करंट की चपेट में आ गए। हादसे में गंभीर रूप से झुलसे मदनपुर के 18 वर्षीय शैलेंद्र राजभर और 19 वर्षीय सुरेंद्र गुप्ता को इलाज के लिए महेन पीएचसी पहुंचाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को डॉक्टरों ने महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।

शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

हादसे की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया है। मौके पर पहुंचे परिजन दोनों कांवडियों का शव लेकर घर चले आए। इसके बाद सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि देवारिया जनपद में कांवडियों के साथ यह पहली घटना नहीं है। चार वर्ष पहले भी इसी तरह कांवडियों के डीजे में करंट उतर आया था, जिससे एक कांवडिए की मौत हो गई थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story