×

Deoria Murder Case: देवरिया हत्याकांड में अब तक 16 लोगों की गिरफ्तारी, गांव में पसरा है सन्नाटा, डर से सामने नहीं आ रहे चश्मदीद

Deoria Murder Case: इस जघन्य वारदात से प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है और कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। जिले के जिस फतेहपुर गांव में इस खौफनाक घटना को अंजाम दिया गया, वहां मातम पसरा हुआ है।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Oct 2023 7:44 AM GMT (Updated on: 5 Oct 2023 8:42 AM GMT)
Deoria Murder Case
X

Deoria Murder Case (photo: social media )

Deoria Murder Case: चर्चित देवरिया हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोड़ कर रख दिया है। जमीनी विवाद में दबंगों ने एक ही परिवार के पांच लोगों को मौत के घाट उतार दिया। निर्दयी हमलावरों ने 8 साल के बच्चे को भी नहीं छोड़ा और उसे भी बुरी तरह जख्मी कर दिया। इस जघन्य वारदात से प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है और कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। जिले के जिस फतेहपुर गांव में इस खौफनाक घटना को अंजाम दिया गया, वहां मातम पसरा हुआ है।

पुलिस मामले में शामिल आरोपियों को पकड़ने में जुटी हुई है। अभी तक 16 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। सभी को जेल भेजा जा चुका है। हालांकि, कई आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। गांव में बड़ी संख्या में पुलिसफोर्स की तैनाती की गई है। वरीय अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। गांव के लोग इतने खौफ में हैं कि कोई भी मुंह खोलने से कतरा रहा है।

Deoria Murder Case: देवरिया में हुए नरसंहार के बाद मृतक की बेटी ने कहा आरोपियों का हो एनकाउंटर और घरों पर चले बुलडोजर

पुलिस को नहीं मिल रहे चश्मदीद

सत्यप्रकाश दुबे समेत परिवार के पांच सदस्यों को मौत के घाट उतारने वाला प्रेमचंद यादव फरार चल रहा है। गांव में उसका अच्छा रसूख बताया जाता है। दबंग प्रवृत्ति और प्रभावशाली होने के कारण गांव के लोग उसके खिलाफ बिल्कुल नहीं जाना चाहते। जिसके कारण सरेआम हुई इस जघन्य वारदात का पुलिस को एक भी चश्मदीद नहीं मिल रहा है। पुलिस घंटों चले इस सामूहिक हत्याकांड से जुड़े चश्मदीद और सबूतों को जुटाने की पूरी कोशिश कर रही है।


Deoria Murder: देवरिया हत्याकांड पर एक्शन जारी, अब तक 16 आरोपी अरेस्ट, दोनों पक्ष ने दर्ज कराया FIR...अब तक की सभी अपडेट्स

घटना के तुरंत बाद का एक वीडियो वायरल

घटना के तुरंत बाद का एक वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में पीड़ित परिवार के अंदर का नजारा दिख रहा है। जिसमें परिवार के सदस्य हमले के बाद जमीन पर पड़े हुए हैं और कमरा पूरा अस्त-व्यस्त है। य़े वीडियो तब का है, जब पुलिस मौके पर पहुंची थी। वीडियो में साफ तौर पर एक लड़की के शरीर में हरकत नजर आ रही है, जिसने बाद में दम तोड़ दिया था। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि अगर समय पर इन्हें अस्पताल पहुंचाया जाता तो इनमें से कुछ की जान बच सकती थी।

बेटी शोभिता ने जताई हमले की आशंका

मृतक सत्य प्रकाश दुबे की बेटी शोभिता ने आरोपी प्रेमचंद यादव के परिवार से जान का खतरा बताया है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा हटते ही कभी भी वो उनपर हमला कर सकते हैं। उसका परिवार अभी भी गांव में एक्टिव है। पुलिस की मौजूदगी के कारण फिलहाल वो शांत बैठे हैं। उन्होंने सरकार से उन्हें और उनके भाइयों को स्थायी सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।



बता दें कि 2 अक्टूबर को देवरिया जिले के रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर के लेहड़ा टोला में सुबह-सुबह एक जघन्य सामूहिक हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। आरोपी प्रेमचंद यादव ने सत्यप्रकाश दुबे और उसके परिवार के सदस्यों की हत्या कर दी। दोनों के बीच लंबे समय से 9 बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा था, जिसका मामला जिला कोर्ट में चल रहा है। आरोपियों ने सत्यप्रकाश दुबे, उनकी पत्नी किरण दुबे, बेटा दीपेश उर्फ गांधी, दो बेटी सलोनी और नंदनी की हत्या कर दी थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story