×

Deoria News: चटाई से महिला कैदी को अस्पताल ले जाने का वीडियो वायरल, मचा बवाल, गठित की जांच कमेटी

Deoria News: जेल अधीक्षक ने कहा- महिला कैदी को 17 मई को जिला कारागार में लाया गया था। वह पैरालिसिस की मरीज थी, व्हील चेयर पर नहीं बैठ पाती थी। पुलिसकर्मी मानवता बस उसे चटाई पर ले गए।

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 23 May 2023 9:38 PM GMT
Deoria News: चटाई से महिला कैदी को अस्पताल ले जाने का वीडियो वायरल, मचा बवाल, गठित की जांच कमेटी
X
चटाई से महिला कैदी को अस्पताल ले जाने का वीडियो वायरल: Photo- Newstrack

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया से महर्षि देवरहवा बाबा मेडिकल कालेज का मानवता को शर्मशार करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक सजायाफ्ता महिला कैदी को पुलिसकर्मी चटाई पर टांग कर हॉस्पिटल ले जा रहे हैं। वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दिया है। साथ ही जेल अधीक्षक तथा पुलिस अधीक्षक देवरिया को पत्र लिखकर के स्ट्रेचर होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग को बदनाम करने की नियत से चटाई पर ले जाने के मामले की जांच करने का अनुरोध किया है।

महिला कैदी को चटाई में लपेट कर लाया गया

देवरिया जेल में दहेज उत्पीड़न के मामले में कुशीनगर जिले की सजायाफ्ता महिला कैदी किसमती देवी की सोमवार को तबियत अचानक खराब होने पर पुलिस वाहन से पुलिसकर्मी महिला कैदी को महर्षि देवरहवा बाबा मेडिकल कालेज के इमरजेंसी पहुंचे। महिला कैदी पुलिस वाहन में चटाई में लपेट कर आई थी। पुलिस कर्मियों द्वारा महिला को उसी चटाई में टांग कर हॉस्पिटल के इमरजेंसी में इलाज के लिए ले गए और डॉक्टर ने भी महिला का इलाज चटाई में कर दिया। वहीं इस कारनामे का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है।

तीन सदस्यीय कमेटी गठित

मामले को मेडिकल कालेज प्रशासन ने गंभीरता लेते हुए प्राचार्य डॉ राजेश बरनवाल के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एच के मिश्र ने डॉ विजय गुप्ता की अध्यक्षता में डॉ गौरव सिंह तथा डॉ आशीष जायसवाल की तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर तीन दिन के भीतर जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। साथ ही मेडिकल कालेज में व्हील चेयर उपलब्ध होने के बाद भी पुलिसकर्मियों द्वारा महिला कैदी को चटाई में ले जाकर मेडिकल कालेज की स्वास्थ्य व्यवस्था की छवि धूमिल करने, जिला कारागार से बिना फार्मासिस्ट के साथ महिला कैदी को अस्पताल लाने और एमपी और पैरामेडिकल स्टाफ को बिना सूचना दिये महिला कैदी को अस्पताल ले आने की लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध जांच कर कार्यवाही करने की मांग पत्र भेज कर पुलिस अधीक्षक तथा जेल अधीक्षक से किया है।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि दोषियों के विरुद्ध जांचकर कार्यवाही की जाएगी। वहीं जेल अधीक्षक देवरिया इस मामले में पूछे जाने पर कहा कि महिला को 17 मई को जिला कारागार में लाया गया था। महिला कैदी पैरालिसिस की मरीज थी वह व्हील चेयर पर नहीं बैठ पाती थी। पुलिस कर्मी मानवता बस उसे चटाई पर ले गए। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक का कोई पत्र मुझे नहीं मिला है।

Shailesh Kumar Mishra

Shailesh Kumar Mishra

Next Story