Deoria News: दरवाजा तोड़ चोरों ने नकदी सहित पांच लाख के जेवर उड़ाए

Deoria News: रात को 12:00 बजे के बाद घर के पिछले हिस्से के दरवाजे को तोड़कर चोर घुसें और अन्य कमरों में सो रहे परिवार के सदस्यों के दरवाजे को बाहर से बंद कर बड़े इत्मीनान से दो बंद पड़े अन्य कमरों में ताला तोड़कर करीब पांच लाख के जेवर व अन्य बहुमूल्य सामानों को लूट ले गए।

By
Published on: 25 May 2023 6:17 PM GMT
Deoria News: दरवाजा तोड़ चोरों ने नकदी सहित पांच लाख के जेवर उड़ाए
X
घटना की जानकारी लेते पुलिस अधिकारी (Pic: Newstrack)

Deoria News: बरहज तहसील के ग्राम सभा खोरी में गोंडा में तैनात रेलवे के इंजीनियर जगन्नाथ सिंह के मकान में चोरी की घटना सामने आई है। रात को 12:00 बजे के बाद घर के पिछले हिस्से के दरवाजे को तोड़कर चोर घुसें और अन्य कमरों में सो रहे परिवार के सदस्यों के दरवाजे को बाहर से बंद कर बड़े इत्मीनान से दो बंद पड़े अन्य कमरों में ताला तोड़कर करीब पांच लाख के जेवर व अन्य बहुमूल्य सामानों को लूट ले गए। 2:00 बजे जानकारी होने पर घर में खलबली मच गई। हुआ यह कि चोरों ने बगल के मकान में भी घुसने का प्रयास किया परंतु घर की एकमात्र महिला सदस्य की नींद खुल गई और शक होने के नाते उन्होंने संतोष सिंह को फोन किया। जब संतोष सिंह वहां पहुंचे तो चोर भाग खड़े हुए।

जैसे ही संतोष सिंह वापस अपने घर आए तो देखा कि उनके ही घर में चोरी हो चुकी थी। तुरंत ही पुलिस को सूचना दी गई और गांव की कुछ लोगों ने चोरों की तलाशी चालू कर दी। घटना के बाद सुबह सीओ अंशुमन श्रीवास्तव ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और जल्द ही मामले में खुलासे का दावा किया।

आपको बताते चलें कि खोरी गांव के जगन्नाथ सिंह पुत्र गजाधर सिंह परिवार सहित गोंडा रहते हैं। गांव स्थित दो मंजिला इमारत में भाई भैरव सिंह का परिवार रहता है। मंगलवार शाम रोज की तरह परिवार के संतोष, रामप्रवेश और मुकेश भोजन उपरांत अपने-अपने कमरे में सोने चले गए। इसी बीच ताक लगाए चोरों ने घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस को दिए तहरीर में मुकेश सिंह पुत्र भैरव सिंह ने कहा कि चोरों ने बंद कमरे का ताला तोड़कर आलमारी में रखे दो हजार नकदी सहित सोने की दो अंगूठी, सोने का टप्स, दो जोड़ा पायजेब, चांदी के बर्तन और पायल आदि सामान चुरा ले गए।

इस घटना के बाद से ही गांव में भय का माहौल है और लोग अपने घरों की सुरक्षा को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं। गांव के लोग आपस में चर्चा करते हुए कह रहे हैं कि गांव के ही किसी व्यक्ति ने मुखबारी की है। ऐसा इसलिए क्योंकि चोरों को उन दो कमरों के बारे में पता था जिनमें ताले लगे हुए हैं। पुलिस कई दृष्टिकोण से मामले की जांच कर रही है और हाल के दिनों में घटी घटनाओं के आधार पर संभावित चोरों की पहचान करने की कोशिश कर रही है। सीओ अंशुमन श्रीवास्तव के भरोसे के बाद परिवार में थोड़ी उम्मीदें जगी हैं। लोग आशा कर रहे हैं कि पुलिस दिखावे की कार्रवाई से अलग जमीन पर कुछ ठोस कदम उठाएगी।

Next Story