×

घाटमपुर में पूर्व मंत्री कमलरानी वरुण के नाम पर सड़क का ऐलान

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और कानपुर नगर के प्रभारी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को कानपुर के घाटमपुर में नेशनल हाइवे से परास चौराहा तक जाने वाली सड़क का नामकरण पूर्व मंत्री कमलरानी वरुण के नाम पर करने का ऐलान किया।

Newstrack
Published on: 22 Sep 2020 5:10 PM GMT
घाटमपुर में पूर्व मंत्री कमलरानी वरुण के नाम पर सड़क का ऐलान
X
घाटमपुर में पूर्व मंत्री कमलरानी वरुण के नाम पर सड़क का ऐलान

लखनऊ: प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और कानपुर नगर के प्रभारी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को कानपुर के घाटमपुर में नेशनल हाइवे से परास चौराहा तक जाने वाली सड़क का नामकरण पूर्व मंत्री कमलरानी वरुण के नाम पर करने का ऐलान किया। उन्‍होंने 24225.42 लाख रुपये की लागत से बनने वाले 71 सडक मार्गों का लोकार्पण एवं शिलान्‍यास भी किया। इन सडकों का निर्माण घाटमपुर, कल्याणपुर, महाराजपुर, बिठूर, बिल्हौर, किदवई नगर एवं गोविन्द नगर क्षेत्र में कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें:भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

घाटम पुर स्थित जनता डिग्री कालेज में आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्‍यमंत्री ने कहा कि पूर्व कैबिनेट मंत्री कमलरानी ‘वरुण’ ने अपनी सेवा के बल पर घाटमपुर के सवार्गीण विकास के लिए निरन्तर कार्य किया, जिसे भुलाया नही जा सकता। उनकी स्मृति में नेशनल हाइवे के आनुपुर मोड से स्‍टेट हाइवे के परास चौराहा तक 20.12 किमी लंबे मार्ग को स्‍वर्गीय कमलरानी ‘वरुण’ के नाम से जाना जाएगा।

किसानों के हित में केन्द्र सरकार की ओर से कृषि सुधार विधेयक लाया गया है

उन्होंने कहा कि किसानों के हित में केन्द्र सरकार की ओर से कृषि सुधार विधेयक लाया गया है, इससे किसानों को लाभ मिलेगा। प्रधानमंत्री जनधन योजना के अन्तर्गत गरीब वर्ग के लगभग 40 करोड़ लोगों का खाता खुलावाया गया है जिससे सीधे लाभार्थियों को उनके खाते में विभिन्न योजनाओं की निर्धारित धनराशि बिना बिचैलियो के भेजी जा रही है। इस व्यवस्था से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के साथ बिचैलियों को दूर भगाने का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने आयुष्मान योजना के अन्तर्गत गरीब एवं निर्धन लोगों के लिए 05 लाख तक के इलाज की सुविधा प्रदान की है।

सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार बिजली, सड़क, उद्योग एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं को आम जनमानस को उपलब्ध कराने एवं अन्य ढ़ाचागत सुविधाओ को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है। कोरोना संक्रमण के संकट के समय में भी सरकार द्वारा इस महामारी से बचाव के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं को करते हुए लॉकडाउन के दौरान प्रवासी श्रमिकों सहित अन्य गरीब वर्ग के लोगो को हर संभव सहायता प्रदान की गयी है।

ये भी पढ़ें:बुंदेलखंड के किसानों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू ने योगी से मांगा आर्थिक पैकेज

इस अवसर पर उच्च शिक्षा तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री, नीलिमा कटियार ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से प्रदेश और क्षेत्र में विकास कार्यों की श्रंखला बनी हुई है। इससे हर आम नागरिक को फायदा मिल रहा है। कार्यक्रम में विधायक अभिजीत सांगा, विधायक भगवती प्रसाद सागर, एमएलसी अरुण पाठक, जिलाधिकारी आलोक तिवारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा प्रीतिन्दर सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story