×

जौनपुर पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कुलपति सहित अधिकारियों के साथ की बैठक

उन्होने बताया कि शिक्षा व्यवस्था पर विचार विमर्श किया गया। जिसमें यह सुनिश्चित किया गया कि पठन पाठन आन लाइन और आफ लाइन चले।

Newstrack
Published on: 13 Dec 2020 1:00 PM GMT
जौनपुर पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कुलपति सहित अधिकारियों के साथ की बैठक
X
जौनपुर पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कुलपति सहित अधिकारियों के साथ की बैठक (PC: social media)

जौनपुर: प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं माध्यमिक तथा उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा आज जौनपुर आगमन के दौरान पूर्वांचल विश्वविद्यालय के परिसर में माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा की अधिकारियों के साथ वीर बहादुर सिंह पूर्वाचंल विश्वविद्यालय के कुलपति सहित अधिकारियों के साथ एक बैठक किया।

ये भी पढ़ें:कांपी आतंकियों की रूह तक, LOC पर सेना का सबसे बड़ा ऑपरेशन

शिक्षा व्यवस्था पर विचार विमर्श किया गया

dinesh-sharma Dinesh-Sharma (PC: social media)

बात चीत के दौरान उन्होने बताया कि शिक्षा व्यवस्था पर विचार विमर्श किया गया। जिसमें यह सुनिश्चित किया गया कि पठन पाठन आन लाइन और आफ लाइन चले। इसमें कोविड-19 के गाइड लाइन का पालन करते हुए आफ लाइन कक्षाएं चलायी जाय। अधिकारियों ने बताया कि जौनपुर में पचास प्रतिशत छात्र कालेज में पढ़ाई करने के लिए आ रहे है यह संतोष जनक है। डॉ. शर्मा ने कहा कि परीक्षा की तैयारी भी चले जिससे मार्च या अप्रैल में परीक्षा हो तो उसे सुचारू रूप सम्पन्न हो सके, इस पर गम्भीरता से विचार किया गया।

बैठक में उप मुख्यमंत्री ने हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा -2021 की तैयारियों की समीक्षा किया । समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षा शांतिपूर्ण एवं नकलविहीन तरीके से संपन्न कराई जाए । उन्हीं विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया जाए जो मानक को पूर्ण करते हो। परीक्षा केंद्रों के निर्धारण में शासन के निर्देशों का पालन अवश्य किया जाए।

रीक्षा केंद्र बनाने में राजकीय विद्यालयों तथा एडेड विद्यालयों को प्राथमिकता दी जाए

उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि परीक्षा केंद्र बनाने में राजकीय विद्यालयों तथा एडेड विद्यालयों को प्राथमिकता दी जाए उसके पश्चात ही वित्तविहीन विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया जाए। उन्होंने विश्वविद्यालय तथा माध्यमिक विद्यालयों में चल रही कक्षाओं की भी जानकारी प्राप्त की।प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि परीक्षा केंद्रों के निर्धारण की प्रक्रिया चल रही है। 641 विद्यालयों ने अपनी सूचनाएं पोर्टल पर अपलोड करा दी है जिनका सत्यापन कराया जा रहा है। उन्ही विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा जो मानक को पूर्ण करते हैं ।

dinesh-sharma Dinesh-Sharma (PC: social media)

ये भी पढ़ें:किसान बिल: गोपाल यादव ने की चर्चा, बताया कैसे नुकसान पहुंचेगा इससे

जौनपुर के जिला विद्यालय विद्यालय निरीक्षक की मृत्यु के बाद खाली हुए पद पर तैनाती के मुद्दे पर कहा कि मुख्यमंत्री के अनुमोदन के बाद जल्द ही तैनाती कर दिया जायेगा। उप मुख्यमंत्री को विश्वविद्यालय पहुंचने पर कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य द्वारा बुके स्मृति चिन्ह और साल प्रदान कर उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर वित्त अधिकारी एम के सिंह, परीक्षा नियंत्रक काव्य नारायन सिंह, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी वाराणसी अजय कुमार द्विवेदी, बीएसए / प्रभारी डीआईओएस प्रवीण कुमार तिवारी सहित प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट- कपिल देव मौर्य

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story