×

कांपी आतंकियों की रूह तक, LOC पर सेना का सबसे बड़ा ऑपरेशन

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। ताजा जानकारी आई है कि मुठभेड़ में तीन आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया गया, जिसमें से दो आतंकियों को मार गिराया गया है।

Newstrack
Published on: 13 Dec 2020 12:15 PM GMT
कांपी आतंकियों की रूह तक, LOC पर सेना का सबसे बड़ा ऑपरेशन
X
मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मौत के मुंह में ढकेल दिया। देश के जवानों ने पाकिस्तान द्वारा की जा रही नापाक साजिश को नाकाम कर दिया है।

नई दिल्ली: रविवार को जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। ताजा जानकारी आई है कि मुठभेड़ में तीन आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया गया, जिसमें से दो आतंकियों को मार गिराया गया है। बताया जा रहा कि भारतीय सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। जिसमें देश को बड़ी कामयाबी मिली है।

ये भी पढ़ें... युद्ध की तैयारी पूरी: अब चीन-पाकिस्तान खत्म, सीमा पर सेना के पास ऐसे हथियार

सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी

घाटी के पुंछ इलाके में चल रही मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मौत के मुंह में ढकेल दिया। देश के जवानों ने पाकिस्तान द्वारा की जा रही नापाक साजिश को नाकाम कर दिया है। जिसमें सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है।

हालाकिं घाटी में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। ऐसे में रविवार को पुंछ इलाके के दुगरान पोशान में भारतीय सुरक्षाबलों और तीन आतंकियों के बीच ताबड़तोड़ हुई थी।

ये भी पढ़ें...सेना की बड़ी कार्रवाई: 15 आतंकी ढेर, भारी हथियार बरामद, कांपे दहशतगर्द

jammu army फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में बेहद खास बात ये है कि इन आंतकियों में से 2 पाकिस्तान के है, जबकि एक आतंकी स्थानीय है। सामने आई जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी है। इस बारे में पुलिस ने बताया कि भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा था, लेकिन उनकी तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। गोलाबारी का भारतीय सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

इससे पहले बीते बुधवार को ही कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। इस गोलीबारी में एक स्थानीय नागरिक भी घायल हो गया था।

ये भी पढ़ें...थरथर कांपा आतंकी: सेना से मांगी जान की भीख, साथी का हश्र देख किया सरेंडर

आतंकवादियों की तरफ से पहले गोलीबारी शुरू

ऐसे में पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने पुलवामा के तिक्कन इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था। उनहोंने बताया कि आतंकवादियों की तरफ से पहले गोलीबारी शुरू की गई थी।

फिलहाल जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। बीते कुछ हफ्तों पहले ही सुरक्षाबलों को नगरोटा शहर में बड़ी सफलता मिली थी। देश के जाबांज जवानों ने जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकियों को मार गिराया था।

इसी कड़ी में अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि आतंकवादी एक ट्रक में छिपकर आए थे। सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार, ये आतंकी 26/11 की बरसी पर बड़े हमले की साजिश कर रहे थे।

ये भी पढ़ें...भारत पर परमाणु हमला: धमकी देने वाला बना गृह मंत्री, इमरान सरकार में बड़ा बदलाव

Newstrack

Newstrack

Next Story