×

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पिछड़े वर्ग को लेकर कही ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने मिर्ज़ापुर एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अब सूबे में पीडब्ल्यूडी के 40 लाख तक के ठेकों में आरक्षण की व्यवस्था की जाएगी।

Roshni Khan
Published on: 30 Dec 2019 4:27 AM GMT
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पिछड़े वर्ग को लेकर कही ये बड़ी बात
X
6माह के भीतर हम अपने भी कार्यो का पत्र जारी करेंगे- केशव मौर्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने मिर्ज़ापुर एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अब सूबे में पीडब्ल्यूडी के 40 लाख तक के ठेकों में आरक्षण की व्यवस्था की जाएगी। दलित, पिछड़े वर्ग के लोगों और गरीब सवर्णों को 40 लाख तक के ठेकों में आरक्षण मिलेगा। मिर्जापुर के गांव में एक पुल के शिलान्यास के दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ठेकों में आरक्षण की पूरी रूपरेखा सामने रखी।

ये भी पढ़ें:ठंड ढाएगा और सितम: 68 लोगों आए इसकी चपेट में, इन राज्यों में हाई अलर्ट जारी

उन्होंने कहा कि 40 लाख तक के ठेकों में 21 फीसदी आरक्षण दलितों को, 27 फीसदी आरक्षण पिछड़ों को, 2 फीसदी आरक्षण आदिवासियों को और 10 फीसदी आरक्षण आर्थिक रूप से गरीब सवर्णों को दिया जाएगा। इसके साथ 10 लाख तक के ठेकों के लिए नए नियम बनाए जा रहे हैं, जिससे युवकों और पिछड़े दलित समाज से आने वाले लोगों को ई-टेंडरिंग के बगैर काम दिया जा सके।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तब कहा है, जब नागरिकता संशोधन कानून और NRC को लेकर यूपी में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। वैसे तो, सरकार का कहना है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी, बल्कि इसको नागरिकता देने के लिए बनाया गया है।

ये भी पढ़ें:दंगल बना DDCA की मीटिंग, गौतम गंभीर ने शेयर की वीडियो

रविवार को बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे। पी। नड्डा ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को दलितों के हितों में बताया है। उन्होंने दावा किया कि, नागरिकता संशोधन कानून से पाकिस्तान से आए दलितों को ज्यादा फायदा होगा। नड्डा ने कहा, 'जो हिन्दू परिवार पाकिस्तान से आए हैं, उसमें से 70 फीसदी दलित हैं।'

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story