×

खस्ताहाल सड़कों पर केशव का अल्टीमेटम, क्वालिटी के साथ नहीं होगा समझौता

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। सर्किट हॉउस में उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

Roshni Khan
Published on: 3 Nov 2019 12:20 PM GMT
खस्ताहाल सड़कों पर केशव का अल्टीमेटम, क्वालिटी के साथ नहीं होगा समझौता
X

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। सर्किट हॉउस में उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बनारस की सड़कों का हाल देख केशव प्रसाद गुस्से में दिखे। कहा- युद्ध स्तर पर काम लगाकर सड़कों को दुरुस्त किया जाए।

ये भी देखें:पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति की तानाशाही के खिलाफ शोधार्थी छात्रों ने चराया गधा

चौकाघट-लहरतारा फ्लाईओवर के लिए डेडलाइन तय

डिप्टी सीएम ने दो साल से बन रहे चौकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर के निर्माण के लिए भी डेडलाइन तय कर दी। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य हर हाल में 15 जनवरी तक पूरा कर लिया जाए। एहत ही जाने का निर्देश देते हुए निर्माण कार्य के दौरान अतिरिक्त सावधानी बरते जाने पर विशेष जोर दिया। इस फ्लाईओवर के निर्माण कार्य के दौरान गत दिवस हुए दुर्घटना को संज्ञान लेते हुए उन्होंने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए सेतु निगम के अभियंताओं को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि निर्माण कार्य के दौरान अतिरिक्त सावधानी बरती जाए, सुरक्षा मानकों का शत-प्रतिशत पालन किया जाए और ढलाई आदि के दौरान आवश्यकतानुसार मौके पर रूट डायवर्जन के साथ साथ-साथ बैरिकेडिंग की भी व्यवस्था सुनिश्चित कराया जाए।

ये भी देखें:बाप रे बाप! सोशल साईट पर चल रहा था ये गंदा काम, लोगों को मिलेगा इसका मुआवजा

'क़्वालिटी के साथ ना करें समझौता'

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रविवार को अपने वाराणसी दौरे के दौरान सर्किट हाउस सभागार में सेतु निगम एवं लोक निर्माण विभाग सहित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। पंचकोशी मार्ग के निर्माण कार्य एवं वहां लगाए जा रहे सड़क की पटरियों पर टाइल्स कार्य की गुणवत्ता मानक के अनुरूप न होने की शिकायत पर मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग को टीम के साथ मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया।

पिछले दिनों लखनऊ से आए टीएसी टीम द्वारा पंचक्रोशी मार्ग का स्थलीय निरीक्षण कर संतोषजनक गुणवत्ता के बाबत रिपोर्ट दिए जाने की जानकारी पर उन्होंने टीएससी टीम में आए अभियंताओं के बाबत भी जानकारी उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि इस सड़क के बाबत जनप्रतिनिधियों एवं अन्य माध्यमों से शिकायतें मिल रही है और टीएसी टीम को जांच में कोई कमी क्यों नहीं मिली।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story