×

बाप रे बाप! सोशल साईट पर चल रहा था ये गंदा काम, लोगों को मिलेगा इसका मुआवजा

सोशल मीडिया यूज़ करने वालें हो जाए सावधान क्योंकि कंपनी इंस्टाग्राम के साथ ही गूगल और एप्पल स्टोर पर बहुत से ऐसे ऐप का पता चला है

Roshni Khan
Published on: 3 Nov 2019 6:57 AM GMT
बाप रे बाप! सोशल साईट पर चल रहा था ये गंदा काम, लोगों को मिलेगा इसका मुआवजा
X

नई दिल्ली: सोशल मीडिया यूज़ करने वालें हो जाए सावधान क्योंकि कंपनी इंस्टाग्राम के साथ ही गूगल और एप्पल स्टोर पर बहुत से ऐसे ऐप का पता चला है, जहां पर घरों में काम करने वाली महिलाओं की बेचा जा रहा था। यह घटना विदेश के कुवैत की है। जहां मिली जानकारी के मुताबिक इस ऐप में महिलाओं को नौकर के रूप में पेश किया गया था। ऐप में कम उम्र की लड़कियों के साथ महिलाओं को ट्रांसफर के लिए नौकरानी या बिक्री के लिए नौकरानी जैसे शब्दों के साथ हैशटैग का यूज़ किया गया था।

ये भी देखें:गहराया संकट: हो रहा फायदे या नुकसान का सौदा, बढ़ता जा रहा खतरा

घटना की जानकारी मिलने के बाद कुवैत प्रशासन ने तुरंत इन विज्ञापनों को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसी के साथ ऐप बनाने वाली कंपनी से कानूनी आश्वासन लिया गया है कि वह इस तरह की किसी भी हलचल में कभी भी शामिल नहीं होंगे।

फेसबुक ने साफ किया है कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। सोशल मीडिया पर डाली गई इस तरह की सामग्री को फेसबुक और इंस्टाग्राम से हटा दिया गया है। इसी के साथ इस तरह के प्रचार फिर से न डाले जा सकें इसके लिए ऐसे लोगों को हमेशा के लिए बैन कर दिया गया है। कुवैत के मेनपावर के सार्वजनिक प्राधिकरण के प्रमुख डॉक्टर मुबारक अल अजीमी ने बताया है कि मीडिया रिपोर्ट्स के बाद एक महिला की जांच की जा रही है, जो इस पूरे नेटवर्क को अलग-अलग ऐप के जरिए चलाया करती थी।

ये भी देखें:तीस हजारी कोर्ट: अब SIT करेगी पुलिस और वकीलों के बीच हुए हिंसक झड़प की जांच

रिपोर्ट के अनुसार यह महिला ऐप के जरिए गीनिया की एक 16 साल की लड़की को बेच रही थी। महिला की तलाश तेज कर दी गई है। अमेरिका के अंतरराष्ट्रीय वकील किम्बरली मॉटली ने कहा है कि ऐप डेवेलपर्स को महिला सहायिका को मुआवजा देना चाहिए। इसी के साथ गूगल और एप्पल को भी इन महिलाओं को मुआवजा देना चाहिए

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story