×

मनोज सिन्हाः उपराज्यपाल बनने पर बलिया में जश्न पर यहीं मिली थी शिकस्त

पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा भले ही लोकसभा का पिछला चुनाव गाजीपुर सीट से लड़े हो, लेकिन उनका पैतृक गांव मोहनपुरा बलिया लोकसभा सीट के अंतर्गत ही आता है । लोकसभा के पिछले चुनाव में श्री सिन्हा ने अपने गांव पर ही मतदान भी किया था ।

Newstrack
Published on: 6 Aug 2020 8:50 AM GMT
मनोज सिन्हाः उपराज्यपाल बनने पर बलिया में जश्न पर यहीं मिली थी शिकस्त
X
manoj sinha

बलिया । जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल बनाये गये मनोज सिन्हा को बलिया रास नही आया । उन्होंने वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में बलिया लोकसभा सीट से ताल ठोका था, लेकिन वह शिकस्त हो गए । श्री सिंहा के उप राज्यपाल बनने पर बलिया जिले में हर्ष की लहर दौड़ गई है ।

यहां हुई ट्रक बस भिड़ंतः घायलों की मच गई चीख पुकार, दौड़ पड़े लोग

ऐसे हो गया बलिया लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा

पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा भले ही लोकसभा का पिछला चुनाव गाजीपुर सीट से लड़े हो, लेकिन उनका पैतृक गांव मोहनपुरा बलिया लोकसभा सीट के अंतर्गत ही आता है । लोकसभा के पिछले चुनाव में श्री सिन्हा ने अपने गांव पर ही मतदान भी किया था । दरअसल उनका गांव मुहम्मदाबाद युसुफपुर विधानसभा क्षेत्र में आता है । लोकसभा चुनाव 2009 के पूर्व मुहम्मदाबाद युसुफपुर विधानसभा क्षेत्र गाजीपुर संसदीय क्षेत्र में आता था । परिसीमन में बदलाव के बाद यह बलिया लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा हो गया ।

दुनिया होगी तबाह! हुई इस खतरनाक वायरस की दस्तक, कोरोना जैसा है घातक

सपा के नीरज शेखर को पराजित किया

neeraj shekhar

पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री सिन्हा ने वर्ष 2009 में बलिया लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार के रूप में ताल ठोंकी थी । इस चुनाव में वह सपा के नीरज शेखर से पराजित हो गए थे । नीरज शेखर भी इस समय भाजपा में ही हैं । मनोज सिन्हा तीसरे स्थान पर रहे थे । बसपा के संग्राम सिंह यादव दूसरे स्थान पर रहे थे । वर्ष 2014 में मनोज सिन्हा ने गाजीपुर सीट को ही अपना लिया तथा विजयी हुए । मनोज सिन्हा को जम्मू कश्मीर का उप राज्यपाल बनाये जाने पर जिले में हर्ष की लहर है ।

खेलकूद मंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया ट्वीट

upendra tiwari

सूबे के खेलकूद मंत्री उपेंद्र तिवारी ने श्री सिन्हा के उप राज्यपाल होने पर प्रसन्नता व्यक्त किया है । उन्होंने ट्वीट किया है कि ' हमारे मार्गदर्शक, पूर्वांचल की शान, भाजपा परिवार के वरिष्ठ नेता, विराट व्यक्तित्व के धनी आदरणीय मनोज सिन्हा को जम्मू-कश्मीर का उप-राज्यपाल नियुक्त किये जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आपके नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करेगा । सलेमपुर के भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा ने ट्वीट किया है कि सर्वलोकप्रिय व्यक्तित्व आदरणीय मनोज सिन्हा जी को जम्मू कश्मीर का उपराज्यपाल बनाए जाने पर बहुत बहुत बधाई ।

राज्यसभा के सांसद नीरज शेखर ने ट्वीट किया है कि सहज एवं सरल स्वभाव के धनी, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को जम्मू-कश्मीर का उप-राज्यपाल नियुक्त किये जाने पर हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल कार्यकाल की शुभकामनाएं । पूर्व मंत्री नारद राय ने भी श्री सिंहा को बधाई दी है ।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

खतरे में मुंबईः हाईटाइड की चेतावनी, उठेंगी इतनी ऊंची लहरें

Newstrack

Newstrack

Next Story