×

मंत्री स्वाति सिंह को लेकर MLC ने लिखा सीएम योगी को खत, कही ये चौंकाने वाली बात

भाजपा एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह प्रदेश सरकार की मंत्री स्वाति सिंह के समर्थन में उतर गए हैं। उनके द्वारा सीओ को दिए गए निर्देश को सही ठहराते हुए कहा कि कोई भी जनप्रतिनिधि या मंत्री जनसमस्याओं के समाधान के लिए किसी अधिकारी से याचक भाव में बात नहीं कर सकता है।

Aditya Mishra
Published on: 18 Nov 2019 9:20 AM GMT
मंत्री स्वाति सिंह को लेकर MLC ने लिखा सीएम योगी को खत, कही ये चौंकाने वाली बात
X

गोरखपुर: भाजपा एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह प्रदेश सरकार की मंत्री स्वाति सिंह के समर्थन में उतर गए हैं। उनके द्वारा सीओ को दिए गए निर्देश को सही ठहराते हुए कहा कि कोई भी जनप्रतिनिधि या मंत्री जनसमस्याओं के समाधान के लिए किसी अधिकारी से याचक भाव में बात नहीं कर सकता है। जनहित में निर्देश देना उसका विधायी अधिकार है।

ये भी पढ़ें...राज्यमंत्री स्वाति सिंह ने कहा-अवसरवादी गठबंधन को जनता पहचानती है

स्वाति सिंह ने ऐसा कुछ नहीं कहा जो संसदीय गरिमा के विपरीत हो। बल्कि अधिकारी ने मंत्री से हुई बातचीत को स्वयं वायरल कर प्रशासनिक सेवा नियमावली का उल्लंघन किया है।

स्वाति सिंह के समर्थन में सिर्फ बीजेपी के नेता ही नहीं उतरे। बल्कि विरोधी पार्टी के नेता ने भी उनका समर्थन किया। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने स्वाति सिंह का बचाव किया।

शिवपाल ने कहा कि इस बात को हम तूल नहीं देंगे। लोकतंत्र में जनप्रतिनिधि ऊपर है। उससे भी ऊपर मंत्री है। वह प्रोटोकॉल में है। उन्होंने कहा कि मंत्री तो अधिकारी को हड़का ही सकता है।

ये भी पढ़ें...स्वाति सिंह ने साड़ी पहन लगाए बैडमिंटन के शॉट, कहा- इस खेल से है बहुत लगाव

क्या है ये पूरा मामला

अंसल एपीआई धोखधड़ी और ठगी के मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस ऑडियो में मंत्री स्वाति सिंह राजधानी लखनऊ कैंट सीओ बीनू सिंह को फोन पर धमकी दे रही थी।

स्वाति सिंह इस ऑडियो में सीओ कैंट डॉ. बीनू सिंह से यह कह रही हैं कि अगर यहां काम करना है तो एक दिन बैठ लीजिए मेरे साथ आकर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए स्वाति सिंह को शनिवार को तलब किया था। उन्होंने मंत्री स्वाति सिंह को जमकर फटकार भी लगाई थी।

ये भी पढ़ें...CM योगी ने स्वाति सिंह को किया तलब, सीओ को धमकाने का ऑडियो हुआ था वायरल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story