×

मंदिरों को खोलने की उठी मांग, भक्तों ने बाबा के दरबार में लगाई अर्जी

अनलॉक फर्स्ट शुरू हो चुका है। इसके साथ ही सभी तरह की दुकानें खुल चुकी हैं। जिंदगी अब धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। हालांकि मंदिर, स्कूल सिनेमा शॉपिंग मॉल बंद है।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Jun 2020 5:03 PM GMT
मंदिरों को खोलने की उठी मांग, भक्तों ने बाबा के दरबार में लगाई अर्जी
X

वाराणसी: अनलॉक फर्स्ट शुरू हो चुका है। इसके साथ ही सभी तरह की दुकानें खुल चुकी हैं। जिंदगी अब धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। हालांकि मंदिर, स्कूल सिनेमा शॉपिंग मॉल बंद है।

अनलॉक फर्स्ट में यूपी के धार्मिक स्थलों को 8 जून से खोलने की बात कही गयी है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में श्रद्धालुओं को इसे लेकर संदेह है। 8 जून के बाद भी मंदिर कहीं बन्द न हो इसके मद्देनजर श्रद्धालुओं ने काशी के कोतवाल कहे जाने वाले बाबा काल भैरव के मंदिर में तहरीर लिख कर अर्जी लगाई है।

यह भी पढ़ें...रेलगाड़ियों का आवागमन शुरू, यूपी के स्टेशनों पर लगा स्पेशल ट्रेनों का जमावड़ा

पिछले दो महीने से बंद है मंदिर

भक्तों ने बाबा दरबार में अर्जी लगाते हुए लिखा है कि आठ जून से मंदिर को हर हाल में खोला जाए ताकि अराध्य देव के दर्शन हो सके। दरअसल लॉकडाउन के चलते पिछले दो महीने से मंदिर बंद है। जिसकी वजह से श्रद्धालु बाबा कालभैरव के दर्शन नहीं कर पा रहे हैं। मंदिर खोलने के लिए काशी के संतों ने पिछले दिनों पीएम को भी चिट्ठी लिखी थी।

यह भी पढ़ें...CBSE बोर्ड परीक्षा का नोटिफेकिशन जारी, यहां है पूरी जानकारी, ऐसे करें चेक

मंदिरों की आर्थिक दशा प्रभावित

लॉकडाउन के चलते देशभर में धार्मिक संस्थानों को बंद किया गया है। जिसकी वजह से मंदिरों की अर्थव्यवस्था पर प्रभाव पड़ा है। न सिर्फ मंदिर की अर्थव्यवस्था बल्कि मंदिर से जुड़े संत समाज भी बेहाल है। यही कारण है कि मंदिरों को खोलने की मांग रही है। फिलहाल लॉकडाउन के चलते वाराणसी के कुछ मंदिरों में ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था है।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story