×

बड़ी खबर: एसडीएम व पुलिस उपाध्यक्ष में बातचीत, इन मुद्दों पर की चर्चा

थाना रसूलाबाद परिसर में रविवार एसडीएम अंजू वर्मा व पुलिस उपाधीक्षक रामशरण सिंह की संरक्षता व कोतवाल चंद्र शेखर दुबे की मौजूदगी में श्रावण मास को लेकर श्री धर्मगढ़ बाबा सत्संग मण्डल के पदाधिकारियों के बीच हुई बैठक

Newstrack
Published on: 5 July 2020 10:59 AM GMT
बड़ी खबर: एसडीएम व पुलिस उपाध्यक्ष में बातचीत, इन मुद्दों पर की चर्चा
X

रसूलाबाद । कोरोना महामारी के चलते इस बार श्रावण मास में श्री धर्मगढ़ बाबा मंदिर पर कोई मेला व भीड़ नही होने दी जाएगी। इसके लिए बैरिकेटिंग लगाने का काम शुरू करने के साथ जनता भगवान भोले नाथ के दर्शन दूर से ही कर पाएंगे।जलाभिषेक करने जैसी कोई व्यवस्था नही होगी।

राष्ट्रीय छात्र दिवस: इस उपलक्ष में जिले में होगा कार्यक्रमों का आयोजन

निर्देशों का उल्लंघन न हो

थाना रसूलाबाद परिसर में रविवार एसडीएम अंजू वर्मा व पुलिस उपाधीक्षक रामशरण सिंह की संरक्षता व कोतवाल चंद्र शेखर दुबे की मौजूदगी में श्रावण मास को लेकर श्री धर्मगढ़ बाबा सत्संग मण्डल के पदाधिकारियों के बीच हुई बैठक में एसडीएम अंजू वर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच शासन के निर्देशों के तहत दर्शनार्थियों को मूर्तिया न छूने व जलाभिषेक की भी अनुमति नही होगी। साथ ही मंदिर का गर्भगृह बन्द रहने के साथ किसी को भी प्रसाद चढ़ाने की भी अनुमति नही होगी ।उन्होंने कहा कि इस वर्ष कांवर यात्रा भी प्रतिबन्धित रहेगी ।उनका कहना था यह सब मजबूरी में जनता को कोरोना महामारी से बचाने के लिए किया जा रहा है। साथ ही चेताया भी निर्देशों का उल्लंघन न हो।

पुलिस उपाधीक्षक राम शरण सिंह ने कहा कि जीवन रक्षा को लेकर यह सब किया जा रहा है इस बार कोई सभी सामूहिक धार्मिक आयोजन भी नही किये जायेंगे। कोई मेला नुमाइश भी नही लगेगी। इसके साथ ही लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन कराना सुनिश्चित कराया जाएगा ।

महिला पुलिस का कारनामा: बलात्कारी से मांगी लाखों की रिश्वत, अब हुआ ये हाल

रुकने की अनुमति नही होगी

कोतवाल चन्द्रशेखर दुबे ने कहा कि दूसरों की जीवन रक्षा के साथ किसी को खिलवाड़ करने की अनुमति नही दी जायेगी ।उन्होंने बताया कि बैरिकेटिंग के द्वारा सामाजिक दूरी का पालन करते हुए पांच पांच व्यक्ति ही सिर्फ भोले नाथ के दर्शन करने के बाद बारी बारी से पीछे वाले गेट से निकलते जायेगे। किसी को भी वहां रुकने की अनुमति नही होगी। साथ ही पुजारी भी गेट के बाहर रहेंगे। मूर्तिया छूने की भी मनाही है । इसके बाद सभी अधिकारियों ने धर्मगढ़ बाबा मंदिर पर जाकर सत्संग मण्डल के लोगों से वार्ता कर बेरिकेटिंग लगाने की रूपरेखा तय की ।

बैठक में श्री धर्मगढ़ बाबा सत्संग मण्डल के अध्यक्ष गणेश शंकर तिवारी, पूर्वचेयरमैन रामू गुप्ता, विजय मिश्रा,अम्बर सिंह रिंकू बाजपेयी,मनीष दुबे, बउअन चौरसिया आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर- मनोज सिंह, कानपुर देहात

योगी पहुंचे गोरखपुर: गुरु पूर्णिमा के अवसर पर करी पूजा, मंदिर में टेका मत्था

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story