×

भू-माफियाओं पर एक्शनः बस्ती डीएम का आदेश, अब होगी सब पर कार्रवाई

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि इसी प्रकार भू-माफियाओं के विरुद्ध भी अभियान चलाने की आवश्यकता है। भू-माफियाओं के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराकर भू-माफिया पोर्टल पर दर्ज कराएं।

Shraddha Khare
Published on: 12 Feb 2021 1:52 PM GMT
भू-माफियाओं पर एक्शनः बस्ती डीएम का आदेश, अब होगी सब पर कार्रवाई
X
भू-माफियाओं पर एक्शनः बस्ती डीएम का आदेश, अब होगी सब पर कार्रवाई

बस्ती : भू माफियाओं के खिलाफ बस्ती के जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिया है उन्होंने कहां है कि तालाब सहित सरकारी भूमि पर कब्जा करने वाले भू माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए एफआइआर भी दर्ज किया जाए ।

जिलाधिकारी ने भू माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

बस्ती जिले के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने आज सभी जिले के उप जिलाधिकारी सहित राजस्व कर्मचारियों के साथ बैठक कर तालाबों पर अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाने के लिए जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है।

भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाने की है आवश्यकता

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि इसी प्रकार भू-माफियाओं के विरुद्ध भी अभियान चलाने की आवश्यकता है। भू-माफियाओं के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराकर भू-माफिया पोर्टल पर दर्ज कराएं। साथ ही पहले से पोर्टल पर दर्ज भूमि अतिक्रमण के मामले एवं भू-माफियाओं के विरुद्ध की गई कार्यवाही की समीक्षा करें तथा कार्यवाही में तेजी लाएं।

भविष्य में अतिक्रमण न हो सके इसके लिए दिए निर्देश

तालाबों से अतिक्रमण हटाकर वहां पर वृक्षारोपण, सुंदरीकरण तथा स्थाई प्रकृति के परिसंपत्ति का निर्माण कराने के साथ-साथ कटीले तारों से घिरवाने का कार्य सुनिश्चित कराएं ताकि भविष्य में अतिक्रमण न हो सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि भू- माफियाओं के विरुद्ध पूर्व में दर्ज एफआईआर के आधार पर चार्जसीट लगवाएं तथा गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही सुनिश्चित कराएं।

bhumafiya

ये भी पढ़े......पुस्तैनी जमीन मिलेगी अब: मऊ में CM योगी की स्वामित्व योजना शुरू, जानें फायदा

भू-माफियाओं के खिलाफ हुई बैठक

बैठक में अपर जिलाधिकारी अभय कुमार मिश्र, सीआरओ नीता यादव, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नंदकिशोर कला ल, उप जिलाधिकारी आशाराम वर्मा, नीरज प्रसाद पटेल, आनंद श्रीनेत, अपर उप जिलाधिका री सुखवीर सिंह, राजेश सिंह, प्रोबेसनर अनुपम मिश्र तथा तहसीलदारगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट : अमरिल लाल

ये भी पढ़े......किसान बनेंगे गुलाम: अपने खेत में ऐसी हालत, कृषि कानूनों पर बोले रामगोविंद चौधरी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story