×

कोरोना संक्रमित युवक के 21 परिजनों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया

संक्रमित मिले युवक के संपर्क में आए परिजन, रिश्तेदार व दोस्त आदि 21 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए इटावा के सैफई भेजा जाएगा। शनिवार को कुल 34 नए सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

SK Gautam
Published on: 11 April 2020 2:09 PM GMT
कोरोना संक्रमित युवक के 21 परिजनों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया
X

कन्नौज: इत्रनगरी में पहला कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से खलबली मची हुई है। संक्रमित मिले युवक के संपर्क में आए परिजन, रिश्तेदार व दोस्त आदि 21 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए इटावा के सैफई भेजा जाएगा। शनिवार को कुल 34 नए सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

अब तक भेजे गए थे 60 सैंपल में सिर्फ एक की रिपोर्ट है पॉजिटिव- सीएमओ

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि शनिवार को जिले से कुल 34 कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए सैंपल भेजे गए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक भेजे गए 60 सैंपल में तकरीबन सभी की रिपोर्ट आ गई हैं। जो भी रिपोर्ट मिली हैं वह निगेटिव आई हैं। सीएमओ का कहना है कि 10 अप्रैल को जो थाना ठठिया इलाके के एक गांव निवासी युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वही केस कोरोना का मिला है।

शनिवार को जांच के लिए सैफई भेजे गए अब तक के सैंपलों में सबसे अधिक 34 संख्या है। एक साथ इतने सैंपल नहीं भेजे गए हैं। अब आदेश भी जारी हो चुका है कि हर रोज 20-25 सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। पहले केजीएमयू लखनऊ में जांच होती थी, लेकिन पड़ोसी जनपद में सुविधा शुरू हो जाने से सैफई सैंपल जाने लगा है।

ये भी देखें: लगातार एक्शन में योगी इस विभाग ने किया ऐसा काम हो रही वाहवाही

हर रोज 20 से अधिक लोगों की होगी संक्रमण की जांच

उधर, एसीएमओ डॉ. राममोहन तिवारी ने बताया कि अब अधिक से अधिक लोगों के सैंपल भेजे जाने का आदेश आ चुका है, ताकि जो भी कोरोना मरीज हों, सामने आ सकें। उन्होंने बताया कि अगर किसी को सामान्य खांसी भी आती है तो वह भी जांच करा सकता है। अब तक जिले से जांच के लिए भेजे जाने वाले सैंपलों की संख्या बढ़कर 94 पहुंच गई है।

इसमें 21 सैंपल ऐसे हैं जो जिले के ठठिया थाना क्षेत्र के बदलेपुर्वा में संक्रमित मिले युवक के परिजन, रिश्तेदार, दोस्त व पड़ोसी आदि शामिल हैं। सभी का ब्लॉक सदर क्षेत्र के गौतम बुद्ध अस्पताल कनपटियापुर में बने क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है। इसके लिए एसडीएम सदर शैलेष कुमार व सीओ श्रीकांत प्रजापति की देखरेख में प्रक्रिया चली।

ये भी देखें: कई दुकानों पर छापेमारी: ओवर रेटिंग और घटतौली पर प्रशासन हुआ सख्त

SK Gautam

SK Gautam

Next Story