×

नकल विहीन बोर्ड परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी ने दिया ये फरमान

उत्तर प्रदेश के कानपुर में नकल विहीन बोर्ड परीक्षा कराने के लिए कानपुर के जिलाधिकारी अब खुद अपने हाथों में कमान लिए हुए हैं और इस क्रम में बैठकों का दौर जारी है।

Shreya
Published on: 13 Feb 2020 9:03 AM GMT
नकल विहीन बोर्ड परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी ने दिया ये फरमान
X
नकल विहीन बोर्ड परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी ने दिया ये फरमान

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में नकल विहीन बोर्ड परीक्षा कराने के लिए कानपुर के जिलाधिकारी अब खुद अपने हाथों में कमान लिए हुए हैं और इस क्रम में बैठकों का दौर जारी है। जहां सीसीटीवी की निगरानी में बोर्ड परीक्षा करने के निर्देश जिलाधिकारी ने जारी कर ही दिए हैं तो वही अब जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी ने केस्को के अधिकारियों को कहा है कि तैयारियां पूरी कर लें। क्योंकि परीक्षा के 1 घंटे पहले से और परीक्षा के समापन के 1 घंटे बाद तक किसी भी प्रकार से बिजली बाधित नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: वैलेंटाइन डे स्पेशल: ऐसे करे पार्टनर को किस, खास हो जाएगा आपका दिन

नकल विहीन बोर्ड परीक्षा कराने को लेकर तैयारियां हुईं पूरी

नकल विहीन बोर्ड परीक्षा करवाने को लेकर चल रही तैयारियों के बारे में NEWSTRACK.COM के संवाददाता ने जब जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी से बातचीत करी तो उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के दिशा निर्देश पर नकल विहीन बोर्ड परीक्षा कराने को लेकर समस्त तैयारियां पूरी हैं लेकिन किसी भी प्रकार की समस्या ना आए इसको लेकर केस्को को निर्देशित किया गया है कि सुबह 7:00 बजे से 12:00 बजे तक तथा दोपहर 1:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक विद्युत आपूर्ति की जाए।

यह भी पढ़ें: धमाके में उड़ी कार: बिछ गई लाशें ही लाशें, देखकर कांप उठे लोग

विद्यार्थियों को असुविधा से बचाने के लिए दिए ये निर्देश

इसी के साथ उन्होंने कहा कि समस्त 128 परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए समस्त सड़कों का पैच वर्क करा दिया जाए। उन्होंने आरटीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि बोर्ड परीक्षा के दृष्टिगत केंद्रों तक पहुंचने में विद्यार्थियों को असुविधा ना हो इसके लिए वाहनों की उपलब्धता कराने के निर्देश दिये तथा समस्त परीक्षा केंद्र में पार्किंग भी रहे यह सुनिश्चित किया जाए।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए ये निर्देश

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त 128 परीक्षा केंद्रों में स्वास्थ्य विभाग के पैरामेडिकल टीम महिला, पुरुष फर्स्ट टेड बॉक्स के साथ उपस्थित रहे यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त मोबाइल नेटवर्क को पत्र भेजा जाए कि उनके नेटवर्क की स्पीड गुणवत्तापूर्ण चले यह सुनिश्चित किया जाए। ताकि समस्त परीक्षा केंद्रों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे की ऑनलाइन मॉनिटरिंग में कोई अवरोध ना पड़े।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी होंगें नए कांग्रेस अध्यक्ष, जल्द लग सकती है मुहर

Shreya

Shreya

Next Story