×

अयोध्या में जिलाधिकारी ने किया औचक निरिक्षण, लॉकडाउन के पालन का दिया निर्देश

अभी भी लॉकडाउन का सभी लोग पालन करें। घर पर ही रहें। किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। लोग यह कतई न समझे की उन्हें दुकान खोलने या आने जाने की छूट मिल गई है।

Ashiki
Published on: 2 May 2020 2:14 PM GMT
अयोध्या में जिलाधिकारी ने किया औचक निरिक्षण, लॉकडाउन के पालन का दिया निर्देश
X

अयोध्या: अभी भी लॉकडाउन का सभी लोग पालन करें। घर पर ही रहें। किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। लोग यह कतई न समझे की उन्हें दुकान खोलने या आने जाने की छूट मिल गई है। उक्त बातें जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने सरकार द्वारा 17 मई तक लॉकडाउन का तृतीय चरण घोषित करने के उपरांत कहीं।

ये पढ़ें: हरियाणा से लौटे व्यक्ति को प्रधान का पहचाने से इंकार, क्वारंटाइन सेंटर में नहीं रखा

उन्होंने आगे कहा अभी भी कोरोना के संक्रमण के फैलने की पूरी संभावना है। ऐसे में हम सभी को एहतियात बरतना है ताकि कोरोना वायरस समाज में फैल न सके। उन्होंने कहा अभी तक अयोध्या जनपद में कोरोना वायरस का एक ही केस था जिसकी प्रथम रिपोर्ट पॉजिटिव तथा दूसरी एवं तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में जनपद अयोध्या ऑरेंज जोन में है।

संक्रमित महिला की पहली रिपोर्ट 22 अप्रैल को पॉजिटिव आई थी यदि उस तिथि से 21 दिन तक जनपद में कोरोना वायरस का कोई केस नहीं आता है तो जनपद ऑरेंज से ग्रीन जोन में आएगा। तब तक जनपद में ऑरेंज जोन के सभी प्रतिबंध लागू रहेंगे। प्रदेश सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार जनपद में छूट प्रदान की जाएगी। छूट का मतलब यह नहीं हर चीज पहले से ही तरह चलेगी। सिमित छूट ही मिलेगी ताकि कोरोना वायरस का जनपद में संक्रमण का फैलाव न होने पाए।

ये पढ़ें: विधायक देवमणि द्विवेदी ने लखनऊ हजरतगंज में गरीबों में बांटा राशन, देखें तस्वीरें

जिलाधिकारी ने बताया कि पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों, श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिकों, तथा नगर निगम में पंजीकृत श्रमिक को राशन का वितरण हो रहा है जिनके पास राशन कार्ड नहीं है और उनके फोन जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम में प्राप्त हो रहे हैं, सभी को जिला प्रशासन द्वारा राशन किट उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रतिदिन जिला प्रशासन द्वारा ढाई सौ राशन किट तथा स्वयंसेवी संगठनों द्वारा ढाई सौ राशन वितरित किए जा रहे हैं। इस प्रकार प्रतिदिन 500 से अधिक राशन किट्स का वितरण हो रहा है।

ये पढ़ें: एटा में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, जिले में संक्रमितों की संख्या हुई दस

आम जनता की गलतफहमी को दूर करने के लिए स्वयं-जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व एसएससी आशीष तिवारी ने बाइक चलाकर अयोध्या नगर के विभिन्न क्षेत्रों मैं भ्रमण कर लॉकडाउन का जायजा लिया।

जिलाधिकारी व एसएसपी ने 4 मई से 17 मई तक के तीसरे चरण के लॉक डाउन की घोषणा के उपरांत आज अयोध्या नगर के चौक रिकाबगंज महिला चिकित्सालय, कसाब बाड़ा फतेहगंज आदि क्षेत्रों का बाइक से भ्रमण कर लॉक डाउन का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का संदेश दिया गया।

ये पढ़ें: 5 करोड़ लोगों का मिला विश्वास, न्यूजट्रैक ने बनाया एक और रिकॉर्ड

लॉक डाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं सहित खाद्यन्न, दवा, सब्जी, फल, को ला रहे वाहनों ट्रको ,टैक्टर आदि के चालकों के भोजन पानी एवं मोटर रिपेयरिंग प्रतिष्ठान खोलने के संबंध में शासन द्वारा जारी दिशा निर्देश के क्रम में कोरोना वायरस कोविड-19 के बचाव से संबंधित सभी उपाय करने के शर्त के साथ अनुमति प्रदान कर दी गई है, जिसमें भारत सरकार व उत्तर प्रदेश प्रदेश उत्तर प्रदेश प्रदेश सरकार समस्त नियमों का अनुपालन करना होगा नियमों के अनुपालन न करने पर अनुमति समाप्त कर प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट: नाथ बख्श सिंह

ये पढ़ें: काबिले तारीफ़: आंगनबाड़ी माया बनीं कोरोना योद्धा, घर-घर बांट रहीं मास्क

Ashiki

Ashiki

Next Story