×

बस्ती- छात्रों के खिले चेहरे, प्रेरणा ज्ञानोत्सव में डीएम ने बांटे सर्टिफिकेट

प्रेरणा ज्ञानोत्सव कार्यक्रम का आयोजन बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय बस्ती परिसर में आयोजित किया गया, जिसमें जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने एक दर्जन प्रेरक बालक/बालिकाओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

Newstrack
Published on: 17 March 2021 1:05 PM GMT
बस्ती- छात्रों के खिले चेहरे, प्रेरणा ज्ञानोत्सव में डीएम ने बांटे सर्टिफिकेट
X
बस्ती- छात्रों के खिले चेहरे, प्रेरणा ज्ञानोत्सव में डीएम ने बांटे सर्टिफिकेट

बस्ती : प्रेरणा ज्ञानोत्सुव कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए जिला अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल ने कहा की मैं जिला मजिस्ट्रेट के साथ-साथ एक अभिभावक भी हूं। मेरे पास भी दो बच्चे हैं। मैं भी करोना कॉल में स्कूल बंद होने के कारण बच्चों की शिक्षा पर क्या प्रभाव पड़ा है उसको मैं समझती हूं ।

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने किया कार्यक्रम की शुरूआत

प्रेरणा ज्ञानोत्सव कार्यक्रम का आयोजन बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय बस्ती परिसर में आयोजित किया गया, जिसमें जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने एक दर्जन प्रेरक बालक/बालिकाओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर जिला अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल ने कार्यक्रम को संबोधन करते हुए कहा कि कोरोना के कारण बच्चों की शिक्षा काफी बाधित हुई है।

छात्र - छात्रों को किया प्रशस्ति पत्र प्रदान

अब समय आ गया है कि शिक्षक, अभिभावक तथा बच्चे स्वयं शिक्षा पर ध्यान दें और 1 वर्ष की शिक्षा की कमी को पूरा करें। उन्होंने इस अवसर पर कुशाल, विक्रम, अनीश, पूनम, अमृता, कविता, काजल, माही, अंजलि तथा आबिदा को ‘मैं हूं प्रेरक बालक बालिका‘ का प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

basti programme

प्रेरणा मिशन में बच्चों की शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रेरणा मिशन में बच्चों की शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया गया है। इसमें अभिभावकों को भी शामिल किया गया ताकि वे अपने बच्चों की गुणवत्ता को स्वयं भी परख सकें। अभी कोरोना का असर खत्म नहीं हुआ है। इसलिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शिक्षा कार्य को आगे बढ़ाना है। पढ़ाई में आने वाली बाधा को दूर करना है। सभी मिलजुल कर कार्य करेंगे तभी हम बच्चों को उनके शिक्षा के मुकाम तक पहुंचा सकेंगे।

शिक्षा अधिकारी जगदीश शुक्ला ने ने कही यह बात

उन्होंने सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं का आह्वान किया कि वे अपने छात्र-छात्राओं के सम्मुख आदर्श प्रस्तुत करें तथा उनका आदर्श भी बने। छात्र-छात्राएं आगे चलकर अपने शिक्षकों को अवश्य याद रखते हैं, जिन्होंने उल्लेखनीय कार्य किया हो। बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश शुक्ला ने सभी का स्वागत करते हुए बताया कि मिशन प्रेरणा के अंतर्गत बालक-बालिकाओं के शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

ये भी पढ़े....बैंक फ्रॉड मामला: भरपाई के लिए बैंक जिम्मेदार नहीं, इस कोर्ट ने सुनाया फैसला

कोरोना काल में भी शिक्षकों ने छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा दी

उन्होंने बताया कि कोरोना काल में भी शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन शिक्षा प्रदान किया है। इस दौरान समृद्ध माड्यूल विकसित किया गया है, जिसके द्वारा शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया है तथा इस अभियान में अभिभावकों को भी शामिल किया गया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक डॉ0 सर्वेष्ट मिश्र ने किया। इस अवसर पर वित्त एवं लेखाधिकारी अतुल चैधरी, उदय शंकर शुक्ला, नगर शिक्षा अधिकारी तथा शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

ये भी पढ़े....‘प्रेरणा ज्ञानोत्सव’ अभियान: बेसिक शिक्षा मंत्री ने किया शुभारंभ, छात्र-शिक्षक सम्मानित

रिपोर्ट : अमरिल लाल

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story