×

'प्रेरणा ज्ञानोत्सव’ अभियान: बेसिक शिक्षा मंत्री ने किया शुभारंभ, छात्र-शिक्षक सम्मानित

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में बच्चों की दक्षता को बढ़ाने के लिए कवायद शुरू हो गई है। जिसके अंतर्गत चलाए जा रहे 100 दिवसीय शिक्षण अभियान ‘प्रेरणा ज्ञानोत्सव’ का लखनऊ में आयोजन किया गया।

Newstrack
Published on: 17 March 2021 11:55 AM GMT
प्रेरणा ज्ञानोत्सव’ अभियान: बेसिक शिक्षा मंत्री ने किया शुभारंभ, छात्र-शिक्षक सम्मानित
X
बेसिक शिक्षा मंत्री ने किया शुभारंभ

लखनऊ: बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में बच्चों की दक्षता को बढ़ाने के लिए कवायद शुरू हो गई है। जिसके अंतर्गत चलाए जा रहे 100 दिवसीय शिक्षण अभियान ‘प्रेरणा ज्ञानोत्सव’ का लखनऊ में आयोजन किया गया। जहां लखनऊ के गोसाईगंज ब्लाक स्थित स्कूल ऑफ मैनेजमेंट साइंसेस में बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश व्दिवेदी ने शुभारंभ किया। साथ ही वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया।

‘प्रेरणा ज्ञानोत्सव’ का शुभारंभ

कोरोना की वजह से बंद चल रहे स्कूल मार्च से खुल चुके हैं। जिससे स्कूल खुलने के बाद से ही चलाए जा रहे इस 100 दिवसीय शिक्षण अभियान में, परिषदीय स्कूल के कक्षा 5 तक के बच्चों का कौशल बढ़ाने के लिए इस अभियान का संचालन किया जा रहा है।

जिसमें बच्चों का आधारभूत लर्निंग कौशल पर विशेष ध्यान केंद्रित करने के लिए मिशन प्रेरणा का फ्लैगशिप कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है।

ये भी देखिये: आम आदमी पार्टी का केंद्र पर निशाना, कहा LG को सारी शक्ति देना चाहती है सरकार

छात्र-शिक्षक सम्मानित

उत्तर प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश व्दिवेदी जी ने लखनऊ के एक स्कूल में इस अभियान का शुभारंभ किया। और लखनऊ के गोसाईगंज ब्लाक स्थित स्कूल ऑफ मैनेजमेंट साइंसेस में उपस्थित लोगों को संबोधित भी किया।

साथ ही वहां मौजूद छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को सम्मानित भी किया। आपको बता दें कि आज 100 दिवसीय "प्रेरणा ज्ञानोत्सव" प्रदेश के सभी विकास खंडों में सम्पन्न हो गया है। वहीं बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश व्दिवेदी ने बताया कि समृद्धि हस्त पुस्तिका पर आधारित रिमेडियल टीचिंग के माध्यम से छात्र-छात्राओं में निर्धारित अधिगम दक्षताएं निश्चित की जाएंगी।

ये भी देखिये: सपा की पूर्व MLA मंजू सिंह के बंद कोल्डस्टोरेज में मिला शराब का जखीरा, मचा हड़कंप

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story