×

यहां पैदा हुए Sanitizer और Quarantine, महिला ने दिया एक साथ जन्म

मेरठ में नवजात जुड़वा बच्चों का नाम उनके माता-पिता ने क्वारंटीन और सैनिटाइजर रख दिया है। मेरठ के मोदीपुरम क्षेत्र में पबरसा गांव निवासी एक महिला ने निजी अस्पताल में जुड़वां बेटों को जन्म दिया है।

SK Gautam
Published on: 26 May 2020 1:50 PM GMT
यहां पैदा हुए Sanitizer और Quarantine, महिला ने दिया एक साथ जन्म
X

सादिक़ खान

मेरठ: देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है तो वहीं उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है तो वहीं दूसरी ओर सभी इनकी सराहना कर रहे हैं आप न्यूज ट्रैक पर Exclusive वीडियो में पूरी बात सुन सकते हैं, आपको बता दें कि मेरठ में नवजात जुड़वा बच्चों का नाम उनके माता-पिता ने क्वारंटीन और सैनिटाइजर रख दिया है। मेरठ के मोदीपुरम क्षेत्र में पबरसा गांव निवासी एक महिला ने निजी अस्पताल में जुड़वां बेटों को जन्म दिया है।

प्रसव कराने से डॉक्टर ने किया इनकार

आपको बता कि धर्मेंद्र कुमार की पत्नी वेनू का पल्लवपुरम स्थित एक महिला डॉक्टर की निगरानी में इलाज चल रहा था। प्रसव पीड़ा होने के बाद पति ने महिला चिकित्सक से बात की, लेकिन कोरोना वायरस की आशंका के चलते महिला डॉक्टर ने प्रसव कराने से इनकार कर दिया। ऐसे में दूसरी महिला डॉक्टर से बात की गई। डॉ. प्रतिमा तोमर इसके लिए तैयार हो गईं।

ये भी देखें: सोने-चांदी के भाव बढ़े: आज ही खरीद लें, 54000 तक पहुंच सकते हैं दाम

जमकर अब चारो ओर हो रही सराहना

धर्मेंद्र ने पत्नी को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया जहां महिला ने दो स्वस्थ बेटों को जन्म दिया। वेनू ने बताया कि उन्होंने अपने दोनों बेटों का नाम क्वारंटीन और सैनिटाइजर रखा है। गांव में जब इसकी जानकारी हुई तो पूरे दिन इसको लेकर चर्चा का विषय बना रहा। ऐसा नाम सुनकर कई लोगों को अचरज हुआ, लेकिन लोग प्रसन्न नजर आए और जमकर अब चारो ओर इनकी सराहना हो रही है साथ ही उनका कहना है कि विभिन्न संस्थाओं की तरफ कोरोना से बचाव के लिए सैनिटाइजर का प्रयोग किया जा रहा है।

ये भी देखें: टिड्डी दल का आतंक: DM ने दिये सख्त निर्देश, ऐसे निपटेंगे इस आपदा से

बीमार लोगों को क्वारंटीन सेंटरों में भेजकर ठीक किया जा रहा है। उनका कहना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोगों को कोरोना जैसी घातक बीमारी के प्रति जागरूक कर रहे हैं। इस बीमारी से जंग लड़ रहे हैं। उसी जागरूकता में भाग लेते हुए हमने अपने बच्चे का नाम सैनिटाइजर और क्वारंटीन रखा है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story