×

वाराणसी में 24 घंटे में दूसरी बड़ी वारदात, दिव्यांग की गोली मारकर हत्या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 24 घंटे के दौरान दो बड़ी वारदात हुई। बड़ागांव इलाके में लड़की के साथ गैंगरेप की घटना के बाद कैंट थानाक्षेत्र के लालपुर में मंगलवार को बदमाशों ने दिनदहाड़े एक दिव्‍यांग युवक की गोली मारकर हत्‍या कर दी।

Dharmendra kumar
Published on: 19 March 2023 11:37 AM GMT (Updated on: 19 March 2023 2:28 PM GMT)
वाराणसी में 24 घंटे में दूसरी बड़ी वारदात, दिव्यांग की गोली मारकर हत्या
X

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 24 घंटे के दौरान दो बड़ी वारदात हुई। बड़ागांव इलाके में लड़की के साथ गैंगरेप की घटना के बाद कैंट थानाक्षेत्र के लालपुर में मंगलवार को बदमाशों ने दिनदहाड़े एक दिव्‍यांग युवक की गोली मारकर हत्‍या कर दी। मृतक का नाम दिलीप दिव्‍यांग था और चाय-पान की दुकान चलाता था। उसके साथ मौजूद अजीम नामक युवक को भी बदमाशों ने गोली मार दी।

यह भी पढ़ें...ट्रैफिक नियमों को तोड़ना पड़ा भारी, 15 हजार की स्कूटी, 23 हजार का कटा चालान

बड़े भाई को थी मारने की योजना

स्थानीय लोगों के मुताबिक वारदात को अंजाम देने वाला इलाके का ईनामी बदमाश झुन्ना पंडित है। ग्राम प्रधान राजेश पटेल अपहरण कांड में मृतक दिलीप के बड़ा भाई गवाह था। उसने इस मामले में झुन्ना के खिलाफ कोर्ट में गवाही दी थी। इसे लेकर झुन्ना और उसके साथ लगातार धमकी दे रहे थे।

मंगलवार को लालपुर स्थित मड़वा गांव में दोपहर तीन बजे बाइक सवार दो बदमाश पहुंचे। दोनों दिलीप की दुकान पर रुके। कुछ देर की बातचीत के बाद कहासुनी होने लगी। इसी बीच एक बदमाश ने दिलीप को लक्ष्य करते हुए गोली मार दी। बीचबचाव करने पर बदमाशों ने अजीम नाम के एक मजदूर को भी गोली मार दी। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए।

यह भी पढ़ें...सोना और चांदी की कीमत में लगी आग, जानिए कितना हुआ 10 ग्राम का दाम

दिलीप के परिजनों ने मांगी थी सुरक्षा

सूचना के बाद मौके पर एसपी सिटी दिनेश सिंह कैंट, शिवपुर और क्राइम ब्रांच की टीमों के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस को ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों का कहना था कि मारने वाला झुन्‍ना पंडित था। उसने अभी कुछ दिन पहले ही सारनाथ के ग्राम प्रधान राजेश पटेल को अगवा कर लिया था। इस मामले में दिलीप और उसके परिजनों ने जिला प्रशासन से सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

शातिर अपराधी है झुन्ना पंडित

कैंट थानाक्षेत्र के ही सोएपुर का रहने वाला श्रीप्रकाश उर्फ झुन्‍ना पंडित इनामी बदमाश रहा है। उसके खिलाफ हत्‍या, रंगदारी वसूलने, हत्‍या का प्रयास और लूट जैसे कई संगीन मामले दर्ज हैं। 2012 में झुन्‍ना ने मामूली मारपीट के बाद प्रधानपुत्र अभिषेक उर्फ मोनू पांडेय की हत्‍या कर दी थी।

यह भी पढ़ें...जब कुछ गलत नहीं किया तो डर क्यों रहे हैं आजम खां: बीजेपी

पुलिस ने अभिषेक सिंह उर्फ हनी और गिरोह के अन्‍य बदमाशों के साथ झुन्‍ना को गिरफ्तार किया। उस समय उसकी उम्र महज 16 साल थी, वारदात के बाद उसे रामनगर स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में रखा गया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story