ट्रैफिक नियमों को तोड़ना पड़ा भारी, 15 हजार की स्कूटी, 23 हजार का कटा चालान

अब ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के लिए खैर नहीं है। इसके साथ ही ट्रैफिक नियमों को तोड़ना अब कितना भारी पड़ा सकता है। इसका एक ताजा उदाहरण देश की राजधानी दिल्ली से सामने आया है।

Published by Dharmendra kumar Published: September 3, 2019 | 8:26 pm

नई दिल्ली: अब ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के लिए खैर नहीं है। इसके साथ ही ट्रैफिक नियमों को तोड़ना अब कितना भारी पड़ा सकता है। इसका एक ताजा उदाहरण देश की राजधानी दिल्ली से सामने आया है।

दरअसल राजधानी दिल्ली के रहने वाले एक व्यक्ति का गुरुग्राम में 23,000 रुपये का चालान कटा है। उसके चालान कटने की वजह यह है कि उसे सड़क पर कई नियमों का उल्लंघन करते पकड़ा गया। यह चालान गुरुग्राम जिला कोर्ट के पास हुआ है।

यह भी पढ़ें…सोना और चांदी की कीमत में लगी आग, जानिए कितना हुआ 10 ग्राम का दाम

यह व्यक्ति दिल्ली के गीता कॉलोनी इलाके का रहने वाला है। उस शख्स का कहना है कि उसकी स्कूटी की मौजूदा कीमत ही कुल 15 हजार है।

चालान काटे गए व्यक्ति का नाम दिनेश मदान है। मदान गीता कॉलोनी में रहते हैं।

यह भी पढ़ें…जब कुछ गलत नहीं किया तो डर क्यों रहे हैं आजम खां: बीजेपी

दिनेश ने चालान कटने पर सफाई देते कहा कि पकड़े जाने पर उन्होंने कहा था कि वह घर से कागजात मंगा रहे हैं, लेकिन पुलिसवालों ने चालान काट दिया। फिलहाल पुलिस कोर्ट का चालान कर रही है। इसलिए दिनेश ने भी इसे भरा नहीं है।

किस-किस चीज का चालान

बिना लाइसेंस- 5 हजार
बिना आरसी- 5 हजार
बिना इंश्योरेंस- 2 हजार
पलूशन- 10 हजार
बिना हेलमेट- एक हजार

यह भी पढ़ें…यूपी की जनता को लगा बिजली का झटका, सरकार ने 12% तक बढ़ाए दाम

मीडिया से बातचीत में दिनेश ने बताया कि यह चालान उसकी स्कूटी का हुआ है जिस ऐविऐटर स्कूटी का चालान हुआ उसकी मौजूदा कीमत ही 15 हजार रुपये है। ऐसे में वह चालान नहीं भरेंगे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App