×

शव को कूड़ा गाड़ी में ले जाने पर DM-SP से जवाब तलब, जानें क्या है मामला

यूपी के बलरामपुर में उतरौला तहसील गेट के सामने मृतक अनवर अली के शव को पुलिस की मौजूदगी में नगरपालिका कर्मचारियों द्वारा कूड़ा गाड़ी में लादकर कोतवाली ले जाने के मामले में उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया है।

Ashiki
Published on: 12 Jun 2020 5:32 PM GMT
शव को कूड़ा गाड़ी में ले जाने पर DM-SP से जवाब तलब, जानें क्या है मामला
X

बलरामपुर: यूपी के बलरामपुर में उतरौला तहसील गेट के सामने मृतक अनवर अली के शव को पुलिस की मौजूदगी में नगरपालिका कर्मचारियों द्वारा कूड़ा गाड़ी में लादकर कोतवाली ले जाने के मामले में उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया है। उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य कुंवर इकबाल हैदर ने डीएम व एसपी को नोटिस जारी कर 15 जून तक जवाब तलब किया है।

ये भी पढ़ें: दिग्गज नेता का निधन: दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, अंतिम संस्कार में उमड़ा जनसैलाब

दरअसल बुधवार को अनवर अली (निवासी सहजौरा थाना सादुल्लानगर) नाम के शख्स ने उतरौला तहसील के सामने दम तोड़ दिया था। कई घंटों तक जब लाश पड़ी रही तो पुलिस को सूचना दी गई मौके पर पहुंचे दरोगा ने नगरपालिका कर्मचारियों की मदद से शव को कूड़ा गाड़ी में डालकर कोतवाली पहुंचाया था। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद एसपी देवरंजन वर्मा ने दारोगा समेत दो सिपाही व 4 नगर पालिका कर्मचारी सस्पेंड कर दिया है।

मृतक का परिवार

घटना का राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने जारी किया नोटिस

पूरे मामले का राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ने भी स्वतः संज्ञान लिया है इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। आयोग ने उत्तरप्रदेश के मुख्य सचिव को आदेशित करते हुए सभी जिलों के नगर पालिका कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर कहा कि शवों के सम्मान व बीमार व्यक्तियों के इलाज के लिए गरिमापूर्ण व्यवहार के साथ उपस्थित हो।

ये भी पढ़ें: जिलाधिकारी ने लिया जायजा, नियमों का उल्लंघन करने वालों को लगाई फटकार

मृतक अनवर अली के परिवार में अब उसकी पत्नी अनवर जहां उसकी बेटी जुबैदा तथा एक बेटा साहिबे आलम हैं। अनवर अली परिवार का मुखिया था और उसी की कमाई से परिवार का भरण पोषण होता था। बेटी जुबेदा की शादी भी तय थी जिसके लिए वह पाई पाई जोड़ रहा था। पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासन से गुहार लगाते हुए आर्थिक मदद किए जाने की मांग की है।

रिपोर्ट: सुशील मिश्रा

ये भी पढ़ें: शवों को घसीटने का वीडियो वायरल, गर्वनर ने पूछे सवाल, मुख्य सचिव ने दिया ये जवाब

Ashiki

Ashiki

Next Story