×

बड़े दयालू ये DM: कोरोना मरीजों को उपलब्ध कराई ऐसी चीज, मिलेगी हर सुबह

डीएम सुशील कुमार पटेल के द्वारा कोविड अस्पताल एल-1 एवं एल-2 में भर्ती कोरोना मरीजों के लिय खाली समय में पढने के लिये कहानियों की पुस्तकों को उपलब्ध कराया गया।

Newstrack
Published on: 30 Aug 2020 1:41 PM GMT
बड़े दयालू ये DM: कोरोना मरीजों को उपलब्ध कराई ऐसी चीज, मिलेगी हर सुबह
X
DM ने कोरोना मरीजों को उपलब्ध कराई चीज़ें (file photo)

मीरजापुर: डीएम सुशील कुमार पटेल के द्वारा कोविड अस्पताल एल-1 एवं एल-2 में भर्ती कोरोना मरीजों के लिय खाली समय में पढने के लिये कहानियों की पुस्तकों को उपलब्ध कराया गया। इसके अलावा कोविड के दोनो अस्पतालों में एल-1 व एल-2 में मरीजों को देश दुनिया के समाचारों से अवगत होने के लिए अखबार भी उपलब्ध कराया जा रहा है। सूचना निदेशालय से प्रापत साहित्य कहानियां व सांस्कृतिक धरोंहरों व कुम्भमेला, अन्य कई पुस्तकें डीएम को उपलब्ध करायी गयी।

ये भी पढ़ें:यूपी के प्राइवेट अस्पताल: जिला प्रशासन ने किये सील, ये है बड़ी वजह

mirzapur hospital books provide in mirzapur hospital (photo)

डीएम ने डिप्टी कलेक्टर को दिया निर्देश

जिसे डीएम ने डिप्टी कलेक्टर प्रदीप कुमार शुक्ल को निर्देशित किया कि इस एल-1 व एल-2 अस्पतालों में पुस्तकें रखवा दिया जाये ताकि इन ज्ञानवर्धक पुस्तकों को पढ़कर मरीज अपना समय व्यतीत कर सकें। पुस्तकों में उनमें बनारस तेरे रंग हजार, मोक्ष की अभिलाषा-प्रयागराज कुम्भ-2019, हिन्द स्वराज्य का पुनर्पाठ , बचपन में ही खूब ढला है कविता संग्रह की , यदि ये सुन्दर वृक्ष न होते पर्यावरण पर आधारित कविता संग्रह, गौरी पुस्तक जब खोली कविता संग्रह, वह बालक चीजें फैलाता तथा दिल्ली की बुलबुल पर्यावरण व नैतिकता पर आधारित डीएम ने उपलब्ध कराया। जिसे कोविड मरीजों को पढ़ने के लिये भेजा गया।

mirzapur hospital mirzapur hospital (photo)

ये भी पढ़ें:भारतीय सेना के जाबाज सोफी और विदा, जिनकी वीरता से थर-थर कांपे आतंकी

इसके अलावा डीएम सुशील कुमार पटेल ने यह बतायाकि एल-1 व एल-2 अस्पतालों में मरीजों को देश दुनिया की खबरों से रूबरू होने के लिये दोनो अस्पतालों में दैनिक जागरण, हिन्दुस्तान, अमर उजाला, राष्ट्रीय सहारा, सहित अन्य समाचार पत्रों की एल-2 अस्पताल में तथा एल-2 अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में प्रत्येक दिन की सुबह उपलब्ध कराया जायेगा।

ब्रिजेन्द्र दुबे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story