×

यूपी के प्राइवेट अस्पताल: जिला प्रशासन ने किये सील, ये है बड़ी वजह

शहर में निजी अस्पतालों में मौतों का सिलसिला जारी है। शहर के दो अलग अलग निजी अस्पताल में दो लोगों की मौत हो गई।

Newstrack
Published on: 30 Aug 2020 1:15 PM GMT
यूपी के प्राइवेट अस्पताल: जिला प्रशासन ने किये सील, ये है बड़ी वजह
X
जिला प्रशासन ने दिए सख्त आदेश (फाइल फोटो)

औरैया: शहर में निजी अस्पतालों में मौतों का सिलसिला जारी है। शहर के दो अलग अलग निजी अस्पताल में दो लोगों की मौत हो गई। रविवार की सुबह निजी अस्पताल में एक महिला ने दम तोड़ दिया। जबकि दूसरे में एक युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी। इसके अलावा चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाने पर मृतक महिला के पति की अस्पताल के स्टाफ ने मारपीट कर दी। जानकारी मिलने पर कोतवाली पुलिस व सीओ सिटी तथा एसडीएम सदर व सीएमओ तथा जिला पंचायत अध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंच गये। जहां पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने हॉस्पिटल स्टाफ को फटकार लगाई। पुलिस ने मृतक युवक एवं महिला को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही प्रशासन ने दोनों निजी अस्पतालों को सील कर दिया।

ये भी पढ़ें:खतरे में अस्तित्व: दुर्लभ जनजाति विलुप्ति के कगार पर, जानें कैसे पहुंचा कोरोना

सुबह जितेंद्र कुमार की इलाज के दौरान मौत हो गई

जिला अस्पताल के ठीक सामने स्थित गोविंद हॉस्पिटल में थाना दिबियापुर क्षेत्र के ग्राम मधवापुर निवासी जितेंद्र कुमार 35 वर्ष पुत्र कृपाशंकर को परिजनों ने शनिवार को अपराह्न करीब ढ़ाई बजे इलाज के लिए भर्ती कराया था। जहां पर रविवार कि सुबह जितेंद्र कुमार की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिस पर परिजनों ने हॉस्पिटल के स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया। मृतक दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करता था। उसके 3 बच्चों में एक पुत्री व 2 पुत्र हैं। युवक की मौत से उसकी पत्नी सिंपल व परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल था।

इसी तरह से अयाना थाना क्षेत्र के ग्राम प्रयागपुर निवासी श्रीपाल सिंह सेंगर जो कि शहर के मोहल्ला सत्तेश्वर में किराए के मकान में रहता है। 3 दिन पूर्व उसकी 30 वर्षीय पत्नी कि अचानक हालत बिगड़ गई। जिस पर उसने जालौन चौराहा स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर महिला की रविवार की सुबह मृत्यु हो गई। जिस पर महिला के पति ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया। साथ ही उसने हंगामा खड़ा कर दिया। इसी बात को लेकर हॉस्पिटल के स्टाफ ने उसके साथ मारपीट कर दी।

auraiya private hospital (photo) जिला प्रशासन ने दिए सख्त आदेश ( फोटो)

घटना की जानकारी मिलने पर पहुंचे ये लोग

घटना की जानकारी मिलने पर कोतवाली पुलिस के अलावा सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ, एसडीएम सदर रमेश यादव, सीएमओ डॉ० अर्चना श्रीवास्तव के अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह दोनों निजी अस्पतालों में पहुंचे। जहां पर जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह ने अस्पताल के स्टाफ को खरी खोटी सुनाई। पुलिस ने मृतक युवक एवं महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शव विच्छेदन गृह चिचौली भेज दिया।

इसके अलावा प्रशासनिक अधिकारियों ने दोनों निजी हॉस्पिटल अग्रिम आदेश तक सील कर दिए। युवक एवं महिला की मौत पर परिजनों रो रोकर बुरा हाल था। मृतक महिला का एक पुत्र व एक पुत्री बताई जाती है।

ये भी पढ़ें:अब डिजिटल ट्रांजैक्शन पर नहीं देना होगा कोई चार्ज, पैसा भी आयेगा वापस

आपको बताते चलें कि दो दिन पहले हुई मौत पर सीएमओ ने एक अस्पताल को बंद कराया था। प्रश्न उठता है कि आखिर किसके आदेश पर संचालित हो रहे है अवैध निजी अस्पताल ? आपको यह भी बता दें कि मृतिका का पति ब्लॉक गेट पर सुवह नाश्ता की ठेली लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story