×

Chhath Puja: DM के घर धूमधाम से मनी छठ पूजा, घाटों पर ऐसा रहा माहौल

कोरोना काल मे पर्वो की रौनक भले ही थोड़ी फीकी हुई हो लेकिन आम जनमानस ने अपनी सभ्यता और संस्कृति को संजोते हुए त्यौहार में रंगत बिखेरी है। आज रायबरेली में आस्था का पर्व छठ बड़े ही धूम से मनाया गया।

Monika
Published on: 20 Nov 2020 4:13 PM GMT
Chhath Puja: DM के घर धूमधाम से मनी छठ पूजा, घाटों पर ऐसा रहा माहौल
X
महिलाओं ने दिया अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य

रायबरेली: कोरोना काल मे पर्वो की रौनक भले ही थोड़ी फीकी हुई हो लेकिन आम जनमानस ने अपनी सभ्यता और संस्कृति को संजोते हुए त्यौहार में रंगत बिखेरी है। आज रायबरेली में आस्था का पर्व छठ बड़े ही धूम से मनाया गया।

सुहागिन महिलाओं ने डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया

सुहागिन महिलाओं ने पूरी श्रद्धा से डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया। कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए और जिला वासियों को संदेश देते हुए डीएम वैभव श्रीवास्तव ने अपनी आईएएस पत्नी नेहा प्रकाश एमडी यूपी डेस्को के साथ घर मे पूरे परिवार के साथ वह अपने दोनों बच्चों के साथ और नेहा प्रकाश की मम्मी पापा भी रहे शामिल छठ पर्व मनाया। डीएम आवास में बने तालाब में डीएम ने अपने पूरे परिवार के साथ डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया। मॉडर्न रेलकोच फैक्ट्री लालगंज में भी छठ पूजा की धूम रही।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/11/VID-20201120-WA0103.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें :काशी के घाटों पर उमड़ी भीड़, व्रतियों ने दिया अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य

छठ पूजन करने वालो की भीड़

रेलकोच के आवासीय परिसर में बने तालाब सुहागिन महिलाओं ने डूबते हुए सूर्य का पूजन किया और अर्घ्य दिया। छठ पूजा करने वाली आईएस नेहा प्रकाश ने जनपदवासियों को त्यौहार की शुभकामनाएं दी साथ ही यह संदेश भी दिया कि यह त्यौहार प्रकृति को संजोने का त्यौहार है। हम अपने प्रकृति को सुरक्षित रखे यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है।

[video width="1280" height="720" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/11/VID-20201120-WA0082.mp4"][/video]

वही आज शाम को शहर के सई नदी घाट पर छठ पूजन करने वालो की भीड़ रही। एसडीएम अंशिका दीक्षित और पुलिस फोर्स की सुरक्षा में सुहागिनों ने छठ पर्व मनाया और डूबते सूर्य को अर्घ्य देकर अपनी मन्नत मानी।

नरेन्द्र सिंह

ये भी पढ़ें: Chhath Pooja: आज डूबते सूर्य को दिया जाएगा अर्घ्य, ऐसे शुरू हुई ये परंपरा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story