अदा हुई अलविदा की नमाज, शहर में सुरक्षा का जिलाधिकारी ने लिया जायजा

इस दौरान जिलाधिकारी ने अपरमुख्य चिकित्सिाधिकारी डॉ आरके तिवारी से अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

मिर्जापुर: आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल प्रीति शुक्ला, आईजी पीयूष श्रीवास्तव एवं जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल एवं एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने पवित्र रमजान त्योहार के अलविदा नमाज के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था को बनाये रखने के दृष्टिगत नगर के विभिन्न क्षेत्रा में भ्रमण कर जायजा लिया। भ्रमण के दौरान अधिकारियों द्वारा संकट मोचन, वासलीगंज, त्रिमोहानी, इमामबाडा, जंगीरोड, कंतित, विन्ध्याचल, बसही आदि क्षेत्रो में भ्रमण किया तथा मौके पर उपस्थित अधिकारियों व पुलिस अधिकारियो से वार्ता कर जानकारी प्राप्त की।

लोगों ने घरों में अदा की अलविदा की नमाज

अलविदा नजाम के दौरान जिले के सभी लोगों के द्वारा कोविड-19 कोरोना वायरस के दृष्टिगत अपने-अपने घरों में नमाज अदा की गयी। जिले में कहीं भी सामूहिक रूप से मस्जिदों या सडकों पर नमाजअदा नहीं की गयी। लोगों के द्वारा लाकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग तथा शासन के निर्देशों का शत प्रतिशत पालन किया गया

ये भी पढ़ें-     ईद को लेकर धर्म गुरुओं की मीटिंग, लॉकडाउन के बीच ऐसे सम्पन्न हुई जुमे की नमाज

भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के द्वारा नगर के लोगों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन एवं कोरोना वायरस से सुरक्षा एवं संक्रमण से बचाव के जागरूकता के बारे में भी अपील की जाती रही। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश स्वरूप पाण्डेय, के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

डीएम व एसपी ने कोवडि-19 एल-01 अस्पताल विन्ध्याचल का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल एवं एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने जिले में भ्रमण के दौरान कोविड-19 वैश्विक महामारी के दृष्टिगत शुक्रवार कोविड-19 एल-01 अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र विन्ध्याचल का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने अपरमुख्य चिकित्सिाधिकारी डॉ आरके तिवारी से अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

ये भी पढ़ें-    बीजेपी विधायक का विवादित बयान, काशी-मथुरा पर कहा ऐसा

जिलाधिकारी ने अपरमुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि अस्पताल परिसर व वार्डो में प्राप्त सफाई व्यवस्था, लोगों का पानी पीने के लिये बाल्टी, शौचालयों की सफाई, की व्यव्स्था रहे। उन्होंने कहा कि मरीजों की जांच के लिये जो भी चिकित्सक आये पहले अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को जानकारी दें। तत्पश्चात मरीजों की जांच के लिये जाए। उन्होंने कहा कि मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी न होने पाये देय सुविधा समय से उपलब्ध रहे।

बृजेन्द्र दुबे