×

ईद को लेकर धर्म गुरुओं की मीटिंग, लॉकडाउन के बीच ऐसे सम्पन्न हुई जुमे की नमाज

लिस अधीक्षक शामली के निर्देशन में लॉकडाउन के मद्देनजर सभी थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र के धर्मगुरूओं को धार्मिक स्थलों पर एकत्रित न होने के लिए जागरूक किया और ड्रोन कैमरे से निगरानी कर सकुशल जुमे की नमाज सम्पन्न कराई।

Ashiki
Published on: 22 May 2020 2:04 PM GMT
ईद को लेकर धर्म गुरुओं की मीटिंग, लॉकडाउन के बीच ऐसे सम्पन्न हुई जुमे की नमाज
X

शामली: पुलिस अधीक्षक शामली के निर्देशन में लॉकडाउन के मद्देनजर सभी थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र के धर्मगुरूओं को धार्मिक स्थलों पर एकत्रित न होने के लिए जागरूक किया और ड्रोन कैमरे से निगरानी कर सकुशल जुमे की नमाज सम्पन्न कराई।

ये भी पढ़ें: हो जाएँ सावधान: 5 हजार लोगों पर जुर्माना लगाया गया, अब पहन लें मास्क

धर्म गुरुओं की हुई मीटिंग

पुलिस अधीक्षक शामली विनीत जायसवाल के निर्देशन में जनपद शामली के सभी थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र के धर्मगुरूओं के साथ सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए गोष्ठी कर जुमे की नमाज के अवसर पर धार्मिक स्थलों पर एकत्रित न होने तथा घरों पर ही रहकर नमाज अदा करने के लिए जागरूक किया गया। गोष्ठी में आये धर्मगुरूओं ने इस बात के लिए पूरी तरह आश्वस्त किया कि उनके व क्षेत्रिय लोगों द्वारा पुलिस प्रशासन की ओर से जारी नियमों का पूरी तरह पालन किया जायेगा साथ ही सभी लोग जुमे की नमाज अपने घरों में रहकर अदा करेंगे।

ये भी पढ़ें: भीषण सड़क हादसा: 3 की हुई दर्दनाक मौत, CM ने किया मुआवजे का एलान

ड्रोन कैमरे की निगरानी जुमे की नमाज सम्पन्न कराई गई

जुमे की नमाज के मद्देनजर जनपद शामली के सभी थाना क्षेत्रों में पड़ने वाली मस्जिद एवं ईदगाह पर पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गयी है। जिनके द्वारा इस बात की विशेष निगरानी रखी गयी है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते कोई भी व्यक्ति धार्मिक स्थलों पर एकत्रित न होने पाये, इसके लिए थाना प्रभारियों द्वारा क्षेत्र में पड़ने वाली मस्जिद एवं ईदगाहों के आस-पास के क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे से निगरानी कर विशेष सतर्कता दिखाई गयी। इसके साथ ही क्षेत्रिय लोगों को जागरूक कर घरों पर ही जुमे की नमाज सकुशल सम्पन्न करायी गयी ।

ये भी पढ़ें: Eid Al-Fitr: ईद आई ढेरों खुशियां लाई, ऐसे में है किस बात का इंतजार, पढ़े पूरी खबर

पुलिस अधीक्षक विनीत जयसवाल का कहना है कि आज जुम्मे की नमाज को लेकर धर्मगुरुओं की एक मीटिंग की गई है जिसमें ईद को लेकर सतर्कता बरतने की बात कही गई है। साथ ही कहा गया है कि कहीं भी भीड़ ना लगे इस बात का अक्षर ध्यान रखें और नियम का पालन न करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जुम्मे की नमाज को लेकर दो उनसे मस्जिदों पर और ऑफिस बहुत इलाकों पर ड्रोन से निगरानी की गई है। धर्मगुरुओं को यह बताया गया है कि जो नवाज होगी ईद वाले दिन वह अपने घर में रहकर करें और अपना त्यौहार अच्छे से मनाएं।

रिपोर्ट: पंकज प्रजापति

ये भी पढ़ें: छेड़खानी के बाद ग्रामीणों का तालिबानी न्याय, सुनेंगे तो कांप जाएगी रूह

Ashiki

Ashiki

Next Story