×

DM का निर्देश, शिकायतों का समय पर हो निस्तारण, नहीं तो होगी कार्रवाई

सेतु निर्माण की समीक्षा के दौरान बताया गया कि जिले में चार सेतुओं पर कार्य चल रहा है। नगर में चल रहे अमृत पेयजल योजना के बारे में बताया गया

Aradhya Tripathi
Published on: 18 Jun 2020 3:25 PM GMT
DM का निर्देश, शिकायतों का समय पर हो निस्तारण, नहीं तो होगी कार्रवाई
X

मीरजापुर: जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने कलेक्ट्रेट में आईजीआरएस , मुख्यमंत्री हेल्पलाईन से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के सम्बंध में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए लंबित मामलों के निस्तारण पर जोर देते हुए कहा कि आईजीआरएस सहित अन्य का निस्तारण समय पूर्व सुनिश्चित किया जाये। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवारी न बरती जाए ताकि एक ही समस्या के लिए लोगों को बार बार शिकायत करना पड़े।

जिलाधिकारी ने बैठक कर कार्यों की समीक्षा की

जिलाधिकारी ने जन सुनवाई पोर्टल पर प्राप्त मुख्यमंत्री हेल्फलाईन, सम्पूर्ण समाधान दिवस इत्यादि पर प्राप्त डिफाल्टर, लंबित मामलों के संबंधित प्रकरणों के त्वरित निस्तारण पर जोर देते हुए कहा कि अपने-अपने विभाग के समस्त डिफॉल्टर, लंबित संदर्भों का शत प्रतिशत समय के अंदर निस्तारण करायें। यदि निस्तारण अवशेष रहता है तो कार्रवाई की जायेगी। जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने कलेक्ट्रेट में आनेवाले दिनों में मुख्यमंत्री के विकास कार्यो, विशेष रूप से निर्माण से संबंधित कार्यो की प्रस्तावित मंडलीय समीक्षा के दृष्टिगत बैठक कर विकास कार्यो के अधूरे कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें- प्राधिकरण की बड़ी जीत, करोड़ों का क्लेम करने वाली इस कंपनी को झटका

जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाली विकास परक योजनाओं को हर हाल में पूर्ण करने के साथ ही समयबद्व और गुणवक्ता का भी पूरा ध्यान रखा जाये। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण की दिशा में विभिन्न विभागों द्वारा कराये जा रहे कार्यो सड़कों को गड़ढा मुक्त किए जाने, नई सड़कों के चौड़ीकरण इत्यादि पर जोर देते हुए जानकारी प्राप्त किया। उन्होंने संबंधितों को निर्देशित किया कि जो भी निर्माण से संबंधित कार्य हो उन्हें शिघ्र पूरा किया जाये।

डीएम ने अधिकारियों को शीघ्र कार्य करने के दिए निर्देश

सेतु निर्माण की समीक्षा के दौरान बताया गया कि जिले में चार सेतुओं पर कार्य चल रहा है। नगर में चल रहे अमृत पेयजल योजना के बारे में बताया गया कि नगर में पाईप लाईन बिछाये जाने के साथ ही 6 पानी टंकी का निर्माण भी कराया जा रहा है। अमृत योजना के तहत 28 प्रतिशत कार्य को पूरा किया जा चुका है। इसी प्रकार प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में बताया गया कि चयनित पात्र लोगों को आवास आवंटित किए जाने के बाद सभी का निर्माण हो रहा है।

ये भी पढ़ें- डॉक्टर की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जिले में मचा हड़कंप

इसी प्रकार मुख्यमंत्री शहरी ग्रामीण आवास योजना को भी पूरा किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि समय के अंदर कार्य पूर्ण करें अन्यथा कार्यवाही की जाएगी किसी को बख्शा नही जाएगा। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अविनाश सिंह, अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा ओपी तिवारी, परियोजना निदेशक, संख्याधिकारी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट: बृजेन्द्र दुबे

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story