×

सीएमएस को हुआ कोरोना, मचा हड़कंप, DM ने उठाय ये कड़ा कदम

जिलाधिकारी ने कहा कि 48 घंटे के लिए जिला चिकित्सालय आने वाले समस्त नए मरीजो का इलाज महामाया राजकीय मेडिकल कॉलेज में किया जाएगा।

Aradhya Tripathi
Published on: 5 Jun 2020 1:23 PM GMT
सीएमएस को हुआ कोरोना, मचा हड़कंप, DM ने उठाय ये कड़ा कदम
X

अंबेडकरनगर: मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसपी गौतम के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आने के बाद प्रशासनिक अमला पूरी तरह सक्रिय हो गया है। जानकारी मिलने के बाद जिला अधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने महात्मा ज्योति बा फुले संयुक्त जिला चिकित्सालय पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने किया अस्पताल का निरीक्षण

गौरतलब है कि सीएमएस डॉ एसपी गौतम में कोरोना संक्रमण पाए जाने के उपरांत जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय को सैनेटाइज कराते हुए 48 घंटों के लिए पूर्ण रूप से सील कर दिया है। इसके अलावा जिला चिकित्सालय के समस्त मरीजों को महामाया राजकीय मेडिकल कॉलेज अकबरपुर में दो दिनों के लिए भर्ती करने के लिए मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक कुमार को निर्देशित किया है। जिलाधिकारी ने संयुक्त जिला चिकित्सालय एवं राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचकर सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

ये भी पढ़ें- नई गाइडलाइंस: नाक, कान और गले की बीमारी के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए ये निर्देश

उन्होंने कहा कि 48 घंटे के लिए जिला चिकित्सालय आने वाले समस्त नए मरीजो का इलाज महामाया राजकीय मेडिकल कॉलेज में किया जाएगा। सभी इमरजेंसी चिकित्सीय सेवाएं भी अगले 48 घंटों के लिए महामाया राजकीय मेडिकल कॉलेज में संचालित रहेंगे। पुलिस के मेडिकोलीगल से सम्बंधित प्रकरण निकटतम पीएचसी व सीएचसी पर देखे जाएंगे। इसके लिए मीरानपुर में स्थित पीएचसी को चिन्हित किया गया है।

अस्पताल के सभी डॉक्टर्स और कर्मचारी क्वारंटाइन

सीएमएस के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद जिला अस्पताल के सभी चिकित्सकों व कर्मचारियों को एकान्तवास में रहने को कहा गया है। इसके अलावा सभी की सैंपलिंग भी करायी जायेगी। अब जिला अस्पताल में अगले 48 घण्टे तक किसी प्रकार के मरीज का प्रवेश नही हो सकेगा। सम्पूर्ण अस्पताल परिसर का तीन बार सेनेटाईजेशन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- प्रवासी श्रमिको को बड़ा तोहफा, रोजगार के लिए पोर्टल जल्द

शुक्रवार को अग्निशमन विभाग द्वारा बाहरी परिसर को सेनेटाइज़ किया गया। प्रभारी सीएमएस डॉ पीएन यादव ने बताया कि वार्ड में भर्ती मरीज जिला अस्पताल में ही रहेंगे और उनका पूर्ववत इलाज होगा।जो मरीज जाना चाहेंगे या ठीक हो जायेंगे,उन्हें छुट्टी दे दी जायेगी।

मनीष मिश्रा

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story