×

कोरोना पाजिटिव मरीजों के बीच पहुंचे डीएम, एसएसपी बढ़ाया कर्मचारियों का हौसला

डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ से मिलकर उनके हालचाल की जानकारी की। यहां मौजूद रसोइयों को भोजन बनाने , समय-समय पर साफ सफाई रखे जाने तथा निरंतर साबुन का उपयोग कर हाथ धोते रहने एवं मास्क एवं ग्लव्स प्रयोग  करने के लिए कहा गया।

राम केवी
Published on: 12 April 2020 10:16 AM GMT
कोरोना पाजिटिव मरीजों के बीच पहुंचे डीएम, एसएसपी बढ़ाया कर्मचारियों का हौसला
X

शामलीः 11 कोरोना पाजिटिव मरीजों का हाल चाल लेने के लिए सीएचसी में बने आइसोलेशन वार्ड पहुंचे डीएम जसजीत कौर व एसपी विनीत जायसवाल। दोनो अधिकारियों ने सुरक्षा लिया जायजा और कार्यरत कर्मचारियों की हौसला अफजाई की।

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए पुलिस और प्रशासन मनोयोग से लगे हुए हैं । जनपद शामली में बनाए गए क़्वारंटाइन वार्ड, आइसोलेशन वार्ड का आज संयुक्त रूप से जिलाधिकारी जसजीत कौर एवं पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने दौरा किया। दोनों अधिकारियों ने सर्वप्रथम नवीन निर्माणाधीन जिला अस्पताल में बनाए गए क़्वरंटाइन वार्ड का जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक ने क्वारंटाइन वार्ड के दरवाजे, खिड़कियों एवं चहारदीवारी को चेक किया।

इसे भी पढ़ें

मोदी सरकार का बड़ा कदम, भारत में आयुर्वेद से होगा कोरोना वायरस का इलाज

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पहुंचकर रसोई का निरीक्षण किया । रसोईया ने जानकारी करने पर बताया कि सुबह नाश्ता, दोपहर में खाने में दाल, चावल, हरी सब्जी और चपाती और यही शाम को तैयार किया जा रहा है। भोजन तैयार करने के स्थान के बारे में अधिकारियों द्वारा विशेष सफाई के निर्देश दिए गये। रसोइयों को मास्क तथा ग्लव्स हमेशा उपयोग करने के लिए कहा।

पैरा मेडिकल स्टाफ के आवासों को भी देखा

यहां से दोनों अधिकारी क़वारैंटाइन वार्ड में सर्विलांस पर रखे गए व्यक्तियों की देखरेख एवं उपचार में लगे डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ के लिए बनाए गए आवासीय परिसर सिल्वर बेल्स स्कूल पहुंचे । जहां डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ से मिलकर उनके हालचाल की जानकारी की। यहां मौजूद रसोइयों को भोजन बनाने , समय-समय पर साफ सफाई रखे जाने तथा निरंतर साबुन का उपयोग कर हाथ धोते रहने एवं मास्क एवं ग्लव्स प्रयोग करने के लिए कहा गया।

इसे भी पढ़ें

दुनिया कोरोना से लड़ रही और चीन एशिया की बड़ी इकॉनमी में कर रहा ताबड़तोड़ निवेश

दोनों अधिकारियों द्वारा कोरोना फाइटिंग में लगे मेडिकल टीम की सराहना करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया गया। इसके उपरांत दोनों अधिकारी झिंझाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में पहुंचे जहां जनपद के 11 कोरोना पॉज़िटिव मरीजों का इलाज़ चल रहा है। वहां पर ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर एवं मेडिकल स्टाफ से मुलाकात कर उनकी सकुशलता जानी।वहां मौजूद स्टाफ़ द्वारा बताया गया कि साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें

ये हैं लेडी कोरोना वारियर्स, दिन रात महामारी से लड़ रहीं जंग

पुलिस अधीक्षक द्वारा CHC झिंझाना पर तैनात पुलिसकर्मियों से उनकी सकुशलता जानी गयी तथा इसी प्रकार पूरे मनोयोग से ड्यूटी करने के लिए प्रोत्साहित किया गया ।

राम केवी

राम केवी

Next Story