×

तबादला चाहते हैं तो लापरवाही न करें

नई स्थानान्तरण नीति के तहत सम्बन्धित जनपदों के विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को 30 जून, तक अवश्य भर दिया जाये, जिससे कार्यक्रमों के संचालन में अवरोध उत्पन्न न हो।

Shivakant Shukla
Published on: 3 Jun 2019 3:17 PM GMT

लखनऊ: अगर आप सरकारी मुलाजिम हैं और अपना तबादला चाहते हैं तो फिर सावधान रहिए क्योंकि आपकी जरा सी लापरवाही से फिर तबादले का काम आपका नहीं हो पाएगा। योगी सरकार ने इसके लिए कडा रूख अपनाया है और कहा है कि 30 जून के बाद किसी भी रिक्त पद को नही भरा जाएगा।

मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय ने चित्रकूट, बलरामपुर, बहराईच, सोनभद्र, श्रावस्ती, चन्दौली, सिद्धार्थनगर तथा फतेहपुर के जिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे अपने महत्वाकांक्षी जनपदों के रूपान्तरण के लिए चिन्हित क्षेत्रों के अन्तर्गत वित्तीय अनुमानों एवं आवश्यकताओं के सम्बन्ध में वांछित प्रस्ताव शासन को तत्काल उपलब्ध करायें, जिससे अनुपूरक बजट के प्रस्तावों में उन्हें शामिल कर उनके वित्त पोषण की व्यवस्था करायी जा सके।

ये भी पढ़ें— प्रयागराज : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्राइमरी टीचर की गिरफ्तारी पर लगाई रोक

उन्होंने कहा कि इन जनपदों में स्वास्थ्य एवं पोषण, शिक्षा, कृषि एवं जल संसाधन प्रबन्धन, वित्तीय समावेशन, कौशल विकास एवं आधारभूत अवसंरचना हेतु चिन्हित क्षेत्रों में संचालित योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये।

नई स्थानान्तरण नीति के तहत सम्बन्धित जनपदों के विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को 30 जून, तक अवश्य भर दिया जाये, जिससे कार्यक्रमों के संचालन में अवरोध उत्पन्न न हो।

ये भी पढ़ें— डीएम प्रयागराज को पेड़ों के संरक्षण में होने वाले खर्च का रिपोर्ट पेश करने का आदेश

डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय ने यह निर्देश दिये कि महात्वाकांक्षी जनपदों में आंकड़ों की डाटा फीडिंग नियमित रूप से सुनिश्चित करायी जाये, जिससे उनकी रैंकिंग प्रभावित न हो। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि इन जनपदों के संकेतकों में सुधार के दृष्टिगत निरन्तरता बनाई रखी जाये। सम्बन्धित जिलाधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि प्रमुख प्रदर्शन एवं संकेतकों के सुधार के नीति आयोग द्वारा आबद्ध की गयी संस्थाओं से तालमेल स्थापित कर इनकी विशेषज्ञता का लाभ उठाया जाये।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story