×

न टोनें-टोटकों में पड़ें, न ही घर से निकलें: जैन मुनि समर्पण सागर जी महाराज

समर्पण सागर जी महाराज शामली में धर्म प्रचार करने के लिए पहुंचे थे लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश को लॉक डाउन करने की घोषणा के बाद से ही वह शामली में रुक गए और देश के लोगों से अपील की है कि वह टोने टोटके आदि में ना पड़े।

SK Gautam
Published on: 25 March 2020 1:50 PM GMT
न टोनें-टोटकों में पड़ें, न ही घर से निकलें: जैन मुनि समर्पण सागर जी महाराज
X

शामली: कोरोना वायरस ने जहां देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी हाहाकार मचा दिया है और एक के बाद एक कोराना से संक्रमित लोग सामने आ रहे हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने को रोना से निजात पाने के लिए लॉक डाउन करने का आदेश बीते कल दिया था।

जो लोग जहां पर हैं वहीं पर रहे

जिसके बाद से ही पूरे देश को रात 12:00 बजे से लॉक डाउन कर दिया गया है और प्रधानमंत्री ने अपील भी की थी कि जो लोग जहां पर हैं वहीं पर रहे उसका लोग कड़ाई से पालन भी कर रहे हैं।

ये भी देखें: कोरोना संक्रमणः प्रदेश में पान मसाला प्रतिबंधित, युद्धस्तर पर प्रबंध

माही शामली पहुंचे जैन मुनि समर्पण सागर जी महाराज ने भी लोगों से अपील की है कि भारत सरकार के निर्देशों का कड़ाई से पालन करें।

टोने टोटके आदि में ना पड़े

कोरोना एक बहुत ही भयानक बीमारी है जिसने देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में हाहाकार मचा कर रख दिया है। समर्पण सागर जी महाराज शामली में धर्म प्रचार करने के लिए पहुंचे थे लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश को लॉक डाउन करने की घोषणा के बाद से ही वह शामली में रुक गए और देश के लोगों से अपील की है कि वह टोने टोटके आदि में ना पड़े।

घर पर रहकर ही खत्म किया जा सकता है

जैन मुनि ने कहा कि कुछ लोग हवन आदि के चक्कर में पड़े हैं लेकिन हवन आदि से सिर्फ और सिर्फ वातावरण शुद्ध हो सकता है जबकि कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी को घर पर रहकर ही खत्म किया जा सकता है।

ये भी देखें: कोरोना से जंग में वरदान बनेगी विधायक सांसद निधि, कैसे जानें यहां

जैन मुनि ने कहा कि जितनी तेजी और तत्परता से कदम उठाए जा रहे है आम जन मानस भी उस तत्परता को समझ ले और उठा ले। हमारी जागरूकता से अभी भी इस बीमारी को बासठ प्रतिशत काम किया जा सकता है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story