×

दहेज के लिए युवती को किया इतना प्रताड़ित, कर डाले ऐसे दर्दनाक काम

दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने युवती को प्रताड़ित किया। बाद में धमकी देकर ससुराल से निकाल दिया।

Roshni Khan
Published on: 14 Jun 2020 5:21 AM GMT
दहेज के लिए युवती को किया इतना प्रताड़ित, कर डाले ऐसे दर्दनाक काम
X

झांसी: दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने युवती को प्रताड़ित किया। बाद में धमकी देकर ससुराल से निकाल दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम बम्हरौली निवासी रिषु दामिनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी शादी डबरा के अशोक बबेले वाली गली गोयल कालोनी में रहने वाले सौरभ यादव से हुई है। शादी में उसके परिजनों ने हैसियत के अनुसार दहेज दिया। आरोप है कि शादी के बाद ससुरालियों ने स्कार्पियों की मांग की। मांग पूरी न करने पर उसे प्रताड़ित किया। बाद में धमकी देकर उसे घर से निकाल दिया। पुलिस ने सौरभ यादव आदि के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया।

ये भी पढ़ें:सावधान! 30 जून से बदलने वाले हैं ATM से जुड़े ये नियम, जानें क्या होंगे बदलाव

दलित को पीटा, धमकाया

लहचूरा थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़वा निवासी धीरेन्द्र कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह गांव के बाहर खड़ा था, तभी गांव में रहने वाला एक युवक आया और उससे गाली गलौज की। मना करने पर जाति सूचक शब्द से अपमानित किया। पुलिस ने संतोष पटेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

तीन स्थानों पर झगड़ा, मुकदमा

आपसी विवाद के चलते तीन स्थानों पर झगड़ा हो गया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम ग्रेवरा निवासी प्रतिपाल यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह घर के दरवाजे के पास खड़ा था, तभी चार लोग आए और उसके पुत्री व पिता से गाली गलौज की। मना करने पर पिटाई की। पुलिस ने उमाशंकर यादव आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं, ककरबई थाना क्षेत्र के ग्राम बरमाइन निवासी संतोष कुमार ने श्रीमती रामकुमारी आदि के खिलाफ गाली गलौज व मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है। इसके अलावा दूसरे पक्ष राजपाल ने संतोष कुमार आदि के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया।

शराब बेचते तीन गिरफ्तार

अलग-अलग थानों की पुलिस ने कच्ची शराब व देशी शराब बेचने के आरोप में तीन लोगों को पकड़ लिया। मोंठ थाने की पुलिस ने ग्राम अहरौली निवासी राहुल यादव, टोड़ीफतेहपुर पुलिस ने श्रीमती सुमन देवी और एरच थाने की पुलिस ने ग्राम गौरा निवासी कृष्ण कन्हैयालाल को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से 75 लीटर कच्ची शराब और एक के पास से 32 क्वार्टर देशी शराब के बरामद किए हैं।

ये भी पढ़ें:केजरीवाल सरकार का बड़ा आदेश, कोरोना मरीजों के इलाज पर लिया ये फैसला

रेलवे के कॉमर्शियल स्टॉफ का किया सम्मान

बाल कल्याण समिति/न्यायिक मजिस्ट्रेट अनिल कुमार वा राजीव लोचन मिश्रा द्वारा समस्त रेलवे स्टेशन के कॉमर्शियल स्टाफ को कोरोना वॉरियर्स का सम्मान दिया गया। अनिल कुमार ने कहा कि आप सभी ने स्टेशन निदेशक आर आर राजपूत की अध्यक्षता में लॉकडाउन के दौरान जो कार्य किया है वह अति सराहनीय है आज पूरा विश्व इस बीमारी से लड़ रहा है और जो लोग इस दौरान अपनी जान की ना परवाह कर देश हित के लिए जो कार्य कर रहे हैं वह अति सराहनीय है।

इसलिए बाल कल्याण समिति आप सभी को कोरोना वरियर्स प्रशस्ति पत्र देकर आपके हौसला अफजाई करने के लिए सम्मानित करती है। इस दौरान विनय कुमार, संजय तिवारी, शिरीश उपाध्याय, के संतोष, आर पी शुक्ला, उमर खान, रमेश कुमार, कल्पना गुब्रिले, नीलम सिंह आदि सभी को कॉरोना वॉरियर्स के रूप में सम्मान दिया गया। संचालन डिप्टी सीटीआई उमर खान ने व आभार रेलवे चाइल्डलाइन समन्वयक बिलाल उल हक ने व्यक्त किया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story