×

रासुका लगाने की तैयारी: अब डॉ अयूब की मुसीबत बढ़ी, जल्द शुरू होगी कार्रवाई

विवादित पोस्टरों को लेकर पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ अयूब पर लखनऊ पुलिस एनएसए के तहत कार्रवाई करने की तैयारी में है। डॉ अयूब को हाल ही गोरखपुर में गिरफ्तार किया गया है।

Newstrack
Published on: 3 Aug 2020 8:18 AM GMT
रासुका लगाने की तैयारी: अब डॉ अयूब की मुसीबत बढ़ी, जल्द शुरू होगी कार्रवाई
X

लखनऊ: विवादित पोस्टरों को लेकर पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ अयूब पर लखनऊ पुलिस एनएसए के तहत कार्रवाई करने की तैयारी में है। डॉ अयूब को हाल ही गोरखपुर में गिरफ्तार किया गया है। उन पर शांति व्यवस्था भंग करने का आरोप है।

ये भी पढ़ें:वाह रे मुंबई पुलिस: अब IPS के साथ की बदसलूकी, सुशांत मामले में गए थे जांच करने

भड़काऊ बयान वाला पोस्टर छपवाने का आरोप

पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ अयूब पर लखनऊ पुलिस ने उर्दू के अखबारों में भड़काऊ बयान वाला पोस्टर छपवाने को लेकर दर्ज किया था । डॉ. अयूब पर 153ं, 505 और आईटी एक्ट के अंतर्गत थ्प्त् दर्ज की गई है। गोरखपुर से गिरफ्तारी होने के बाद लखनऊ पुलिस ने डॉक्टर अयूब राजधानी लखनऊ ले आई. डॉ. अयूब के खिलाफ मुकदमा भी पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल टिप्पणियों और अखबार में छपे पोस्टर का खुद ही संज्ञान लेने के बाद दर्ज किया था।

बताया जाता हैं कि एसटीएफ लखनऊ ने किसी मामले मे गोरखपुर कप्तान से सम्पर्क किया। उसके बाद बड़हलगंज पुलिस ने उन्हें हिरासत मे ले लिया। यहां तक कि उन्हें आपरेशन थियेटर से यह कह कर बुलवाया गया कि सीओ की तबीयत खराब हैं। वह आनन फानन में डॉ अयूब बाहर आये तो उन्हें पूरी फोर्स हिरासत में ले लिया और कपड़ा बदलने के लिए चैम्बर मे ही कपड़ा मंगाया गया।

पुलिस इस बात का भी पता कर रही है कि

अब पुलिस इस बात का भी पता कर रही है कि आखिर डॉ अयूब के साथ इस साजिश में और कौन-कौन शमिल है। उधर हजरतगंज पुलिस ने इसके पहले पुलिस फोर्स तैनात करेगी।

ये भी पढ़ें:सुशांत केस: जांच पर मुंबई और बिहार पुलिस में जंग, कमिश्नर का चौंकाने वाला खुलासा

पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अयूब ने दो दिन पहले विज्ञापन प्रकाशित कराकर मौलानाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। शुक्रवार को सोशल मीडिया पर विज्ञापन वायरल होने के बाद लखनऊ पुलिस ने संज्ञान लिया। डॉ. अयूब के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने की कोशिश करने, सेवन सीएलए और 66 आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कराया है। कुछ सालों पहले डा अयूब को रेप के एक मामले मं गिरफतार किया गया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story