×

डॉ. सतीश द्विवेदी ने हिंसा के विरोध में लोकतांत्रिक तरीके से दिया धरना

उत्तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने भी लखनऊ स्थित अपने आवास पर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए धरना दिया।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 5 May 2021 9:25 AM GMT
Dr. Satish Dwivedi
X

फोटो— (साभार— सोशल मीडिया)

लखनऊ। बंगाल में हो रही राजनीतिक हिंसा की गूंज पूरे देश में सुनाई दे रही है। टीएमसी समर्थकों की तरफ से भाजपा कार्यकताओं पर किए जा रहे हमले के विरोध में बीजेपी की तरफ से आज पूरे देश में मिरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी नेता कोविड गाइडलाइन का पालन करते हिंसा के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने भी लखनऊ स्थित अपने आवास पर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए धरना दिया।

इस दौरान डॉ. द्विवेदी ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा अस्वीकार्य है। टीएमसी के गुंडों द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। बंगाल में हम अपने कई कार्यकर्ता खो चुके हैं। वहां स्थिति अब काफी दयनीय हो गई है। उन्होंने कहा पश्चिम बंगाल चुनाव नतीजे आते ही टीएमसी के गुंडे काफी उग्र हो गए हैं। वह जगह—जगह हिंसक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा बंगाल में न सिर्फ भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही बल्कि बंगालियों की हत्या हो रही है, बंगाली संस्कृति की हत्या हो रही है, देश के लोकतांत्रिक परंपराओं की हत्या हो रही है। इसलिए आज हम लोग पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के अह्वान पर पूरे प्रदेश के कार्यकर्ता तृणमूल कांग्रेस के लोकतांत्रिक कृत्यों के विरोध में धरने पर बैठे हैं।

Also Read:योगी सरकार के होनहार SDM, एक भाजपाई तो दूसरा महिला को जूता लगाने को तैयार

उन्होंने कहा कि कोरोना की गाइडलाइन के चलते हम भी अपने आवास पर लोकतांत्रिक तरीके से अपने कार्यकर्ताओं के प्रति समर्थन व्यक्त करते हुए और तृणमूल कांग्रेस के कृत्यों के विरोध में धरने पर बैठे हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजे आते ही तृणमूल समर्थकों की तरफ से बीजेपी के कार्यालयों में आग लगा दी गई। बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमले भी किए गए, जिसमें कुछ लोगों के मारे जाने की भी खबर है।

Also Read:टीएमसी की गुंडागर्दी के खिलाफ धरना पर बैठे BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह


Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story