×

24 साल बाद सपना हुआ साकार: बरेली से हवाई यात्रा शुरू, महिलाओं ने संभाली कमान

बरेली का लगभग 24 वर्षीय सपना आज सच हो गया। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर दिल्ली से बरेली के लिए उड़ान की कमान महिलाओं को सौंपी गई। फ्लाइट के पायलट के साथ-साथ क्रू के सभी सदस्य भी महिलाएं हैं।

SK Gautam
Published on: 8 March 2021 1:35 PM GMT
24 साल बाद सपना हुआ साकार: बरेली से हवाई यात्रा शुरू, महिलाओं ने संभाली कमान
X
24 साल बाद सपना हुआ साकार: बरेली से हवाई यात्रा शुरू, महिलाओं ने संभाली कमान

बरेली: उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली का लगभग 24 वर्षीय सपना आज सच हो गया। बरेली से हवाई यात्रा आज निर्धारित समय पर शुरू हुई। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से टी 3 एलायंस एयरलाइंस की एटीआर 72 की पहली उड़ान ने सुबह 9 बजे बरेली की यात्रा शुरू की और हिप फ्लाइट सुबह लगभग 10 बजे बरेली पहुंची।

उड़ान की कमान महिलाओं को सौंपी गई

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर दिल्ली से बरेली के लिए उड़ान की कमान महिलाओं को सौंपी गई। फ्लाइट के पायलट के साथ-साथ क्रू के सभी सदस्य भी महिलाएं हैं। फ्लाइट सुबह 9 बजे दिल्ली से उड़ान भरकर सुबह 10 बजे बरेली पहुंची और यहाँ से सुबह 11 बजे कुछ यात्रियों के साथ उड़ान भरी और दोपहर 12 बजे दिल्ली पहुंची।

Bareilly to Delhi

केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री संतोष गंगवार और सांसद धर्मेंद्र कश्यप की अगुवाई में जिले के सभी नौ विधायक दिल्ली से उड़ान भरकर बरेली पहुंचे। भाजपा की महिला शाखा की जिला अध्यक्ष और शहर अध्यक्ष सभी यात्रियों का स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद थीं।

ये भी देखें: IAS सौम्या पांडेय ने देश में पाया था चौथा स्थान, पहली बार में रचा इतिहास

24 साल पुराना सपना हुआ साकार

वहीं, बरेली के नागरिकों का 24 साल पुराना सपना साकार हुआ। दरअसल, 23 ​​अगस्त 1997 को मुख्यमंत्री मायावती ने शहर के मयूर वन चेतना केंद्र के पास मोरिया अहमदनगर गाँव के लिए घरेलू उड़ानों के लिए हवाई अड्डे की आधारशिला रखी। तब से, राज्य के सभी शासकों ने मुख्यमंत्री का पद संभाला है। लेकिन उड़ान शुरू नहीं हो सकी। अखिलेश यादव ने अपने कार्यकाल के दौरान इतना कुछ किया था कि उन्होंने भूमि अधिग्रहण में आने वाली सभी कठिनाइयों और बाधाओं को प्रशासन से न्यायपालिका तक पहुँचाया और सरकारी अधिग्रहण में जमीन ली। लेकिन आज वह दिन आ गया है जब बरेली के लोग भी दिल्ली की हवाई यात्रा कर सकेंगे।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/WhatsApp-Video-2021-03-08-at-5.27.31-PM-1.mp4"][/video]

ये भी देखें: कांपते हैं अपराधी: ऐसी कड़क सब-इंस्पेटर हैं सुमन यादव, पहली पोस्टिंग में लिया था पंगा

आज बरेली हवाई अड्डे पर उड़ान भरने के बाद, उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार , सांसद धर्मेंद्र कश्यप और विधानसभा के सभी सदस्यों की अगवानी की और उन्हें फूलों से नहलाया।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story