×

CM योगी का सपना: इस ड्रीम प्रोजेक्ट के पूरा होने का इंतज़ार, इतना काम बाकी...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे निर्माण कार्य बहुत तेज़ी से हो रहा है। अब तक एक्सप्रेसवे के निर्माण का 16 प्रतिशत भौतिक कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

Newstrack
Published on: 19 Sep 2020 3:32 PM GMT
CM योगी का सपना: इस ड्रीम प्रोजेक्ट के पूरा होने का इंतज़ार, इतना काम बाकी...
X
CM योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का 16 प्रतिशत काम पूरा हुआ

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे निर्माण कार्य बहुत तेज़ी से हो रहा है। अब तक एक्सप्रेसवे के निर्माण का 16 प्रतिशत भौतिक कार्य पूर्ण कर लिया गया है। उल्लेखनीय है कि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे चित्रकूट में भरतकूप के पास से प्रारम्भ होकर बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया होते हुए आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर राष्ट्रीय राजमार्ग (इटावा-बेवर मार्ग) से लगभग 16 किमी पूर्व कुदरैल गाँव के पास समाप्त होगा। इस एक्सप्रेसवे की लम्बाई 296.07 किमी है जिसका निर्माण 6 पैकेजों में किया जा रहा है। यह एक्सप्रेसवे 4 लेन चौड़ा होगा।

ये भी पढ़ें: सपा का आरोप: BJP सरकार ने लोगों को बना दिया बेरोजगार, हर तरफ मची त्राहि-त्राहि

यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक में यूपीडा के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निर्माण कम्पनियों के प्रतिनिधि एवं सभी पी.आई.यू. के अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मौजूद थे। इस बैठक में अवस्थी ने सभी अधिकारियों से कहा कि वे एक्सप्रेसवे के मेन कैरिजवे और सर्विस रोड पर आने वाली सभी समस्याओं का निराकरण त्वरित गति से कराना सुनिश्चित करें।

शीघ्रता से कार्य कराना करें सुनिश्चित

अवस्थी ने निर्माण कार्य करने वाली कम्पनियों से कहा कि वे गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखते हुए Flyovers का निर्माण कार्य तेजी से कराएं इसके अतिरिक्त स्ट्रक्चर्स के निर्माण कार्य को भी शीघ्रता से कराना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही उन्होंने यूटिलिटी शिफ्टिंग के कार्य जैसे टयूबवेल, इलेक्ट्रिकल लाइन्स इत्यादि को हटाने के भी निर्देश दिए ताकि एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य शीघ्रता से बिना किसी परेशानी के पूरा कराया जा सके। साथ ही अवस्थी ने भी यह भी कहा कि एक्सप्रेसवे के मार्ग में पड़ने वाली नदियों केन, बेतवा व यमुना पर बनने वाले पुलों का निर्माण शीघ्र प्रारम्भ किया जाए जिसका निरीक्षण वे स्वयं आकर करेंगे।

अवस्थी ने एक्सप्रेसवे के मार्ग में पड़ने वाले सभी जनपदों के जिलाधिकारियों से बात कर उन्हें एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य को त्वरित गति से कराने के निर्देश दिए। यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि 19 सितम्बर तक एक्सप्रेसवे के निर्माण का 16 प्रतिशत भौतिक कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें: बिहार में नया गठबंधन: औवेसी ने बढ़ाई मुश्किलें, RJD-JDU को लगेगा झटका

Newstrack

Newstrack

Next Story