मंडल रेल प्रबंधक ने झांसी-आगासोद रेल खंड का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

डीआरएम अपने दौरे में आगासोद स्टेशन, धौर्रा स्टेशन, ललितपुर स्टेशन, उदयपुरा साइडिंग, तीसरी लाइन से सम्बंधित कंस्ट्रक्शन कार्य का निरीक्षण व प्रगति की परख आदि का निरीक्षण किया।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 16 Oct 2020 3:24 PM GMT
मंडल रेल प्रबंधक ने झांसी-आगासोद रेल खंड का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश
X
श्रीमाथुर ने उपलब्ध सुविधाओं की प्रशंसा की तथा उन्हें और बेहतर करने के निर्देश दिए।

झाँसी: मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर ने झाँसी-आगासोद खंड का निरीक्षण किया गया । इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक ने स्टाफ से मुलाकात की। उन्होंने कोविड-19 के इस संकट कालीन दौर में संक्रमण से बचने हेतु, ढिलाई न बरतने तथा और भी सावधानी की आवश्यकता से अवगत कराया। मंडल रेल प्रबंधक ने रेल कर्मियों को काउंसल करते हुए स्टाफ को सामाजिक दूरी का पालन तथा मास्क अथवा फेस कवर लगाये रखने समय-समय पर हाथ धोने अथवा सैनीटाईज करने पर विशेष जोर दिया जिससे कोविड के संक्रमण से हर संभव बचा जा सके।

उन्होंने अपने दौरे में आगासोद स्टेशन, धौर्रा स्टेशन, ललितपुर स्टेशन, उदयपुरा साइडिंग, तीसरी लाइन से सम्बंधित कंस्ट्रक्शन कार्य का निरीक्षण व प्रगति की परख आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान यात्री सुविधाओं का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशानिर्देश दिए। इसके अलावा निरीक्षण के दौरान समपार फाटकों तथा संरक्षा सम्बंधित अन्य पहलुओं का भी देखा। उदयपुरा साइडिंग के निरीक्षण के दौरान श्री माथुर द्वारा प्लांट के ऑपरेशन प्रक्रिया का जायजा लिया।

यह पढ़ें...इस देश में बिकने लगा कोरोना का टीका: इतनी है कीमत, सबसे पहले मिलेगा इनको

यात्रियों की सुरक्षा एवं निगरानी

ललितपुर स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा एवं निगरानी हेतु 40 सीसीटीवी कैमरों के साथ रेल सुरक्षा बल (विडियो सर्विलांस सिस्टम) वीएसएस सिस्टम का उद्घाटन मण्डल रेल प्रबंधक संदीप माथुर द्वारा किया गया। इसके साथ साथ उन्होंने स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का निरीक्षण तथा स्टेशन ले आउट प्लान को देखा। श्रीमाथुर ने उपलब्ध सुविधाओं की प्रशंसा की तथा उन्हें और बेहतर करने के निर्देश दिए।

jhansi फोटो(सोशल मीडिया)

यह पढ़ें...कोरोना की तीन वैक्सीन: देश को मिली कोरोना पर बड़ी कामयाबी, खत्म होगा संक्रमण

मध्य विंडो ट्रेलिंग' निरीक्षण

मंडल रेल प्रबंधक द्वारा धौर्रा का निरीक्षण करते हुए आगासोद से ललितपुर के मध्य विंडो ट्रेलिंग' निरीक्षण किया तथा ललितपुर से झाँसी के मध्य भी पिछली खिड़की से निरीक्षण किया गया। जिसमे रेल पथ एवं उसके पास के सभी इंस्‍टालेशनो जैसे सिगनल, ओएचई, प्लेटफॉर्म इत्यादि का चलती हुई गाड़ी मे लगे निरीक्षण यान की पिछली खिड़की से निरीक्षण किया जाता है।

निरीक्षण के दौरान मार्ग मे पड़ने वाले स्टेशनों की सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं, राइडिंग क्वालिटी विशेष तौर से प्वॉइंट एवं क्रॉसिंग पर ट्रैकज्योमेट्री इंडेक्स मे सुधार, ओएचई की स्थि‍ति, झांसी-बीना तीसरी लाईन के निर्माण एवं विद्युतिकरण कार्य की प्रगति, मार्ग के लेवल क्रॉसिंग गेटों की स्थिती, मार्ग में आने वाले माइनर व मेजर ब्रिज आदि का अवलोकन किया गया ।

यह पढ़ें...चिराग मोदी के हनुमान: सीना चीर दिखाने को तैयार, पर BJP ने लगा दिया बड़ा आरोप

jhansi 1 फोटो(सोशल मीडिया)

निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबन्‍धक के साथ वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नवीन दीक्षित, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक शशिकांत त्रिपाठी, वरिष्ठ मंडल अभियंता (मध्य ) भुवनेश सिंह, वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवं दूरसंचार इंजिनीयर निर्मोद कुमार आदि अधिकारीगण और पर्यवेक्षक उपस्थित रहे।

रिपोर्टर बी के कुशवाहा

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story