×

डरा माफिया अतीक अहमद: नहीं आ रहा पेशी पर, अब लगाई ये गुहार

अतीक के वकील द्वारा लगाई गई अर्जी में अहमदाबाद से प्रयागराज के बीच बहुत अधिक दूरी का जिक्र करते हुए कहा गया है कि जेल में रहने के दौरान उसे कई गंभीर बीमारियां हो गई है।

Newstrack
Published on: 23 Oct 2020 10:44 AM GMT
डरा माफिया अतीक अहमद: नहीं आ रहा पेशी पर, अब लगाई ये गुहार
X
डरा माफिया अतीक अहमद: नहीं आ रहा पेशी पर, अब लगाई ये गुहार (photo by social media)

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार में माफियाओं के खिलाफ चल रहे ताबड़तोड़ कार्रवाइयों के अभियान के बीच अब राज्य के बाहर विभिन्न जेलों में बंद बाहुबलियों को यूपी आने में मारे जाने का डर सता रहा है। पंजाब जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी द्वारा चिकित्सकीय सलाह पर न्यायालय में न पेश हो पाने के अनुरोध के बाद अब गुजरात के अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद ने एमपी-एमएलए न्यायायल में पेशी पर आने की जगह वीडियों कांफ्रेसिंग के जरिए ही सुनवाई किए जाने की अर्जी लगाई है।

इस मामलें में एमपी-एमएलए न्यायालय ने अतीक के प्रार्थनापत्र को स्वीकार करते हुए कहा है कि एमपी-एमएलए न्यायालय में वीडियों कांफ्रेसिंग की सुविधा नहीं है इसलिए वीडियों कांफ्रेसिंग की सुविधा उपलब्ध कराये जाने के लिए जिला न्यायाधीश को पत्र लिखा जाए।

ये भी पढ़ें:राहुल -मोदी आमने-सामने: बिहार रैलियों में जमकर उठाए ये मुद्दे, हुई ताबड़तोड़ सभाएं

जेल में रहने के दौरान उसे कई गंभीर बीमारियां हो गई है

अतीक के वकील द्वारा लगाई गई अर्जी में अहमदाबाद से प्रयागराज के बीच बहुत अधिक दूरी का जिक्र करते हुए कहा गया है कि जेल में रहने के दौरान उसे कई गंभीर बीमारियां हो गई है। उसे किडनी और हाई ब्लडप्रेशर के साथ ही शुगर और रीढ़ की हड्डी में भी तकलीफ है। उसने लिखा है कि इन बीमारियों के आधार पर ही उसे नैनी जेल से अहमदाबाद की साबरमती जेल में हवाई सेवा के जरिए भेजा गया था।

वर्ष 2019 में मुन्ना बजरंगी की जेल में हुई हत्या का जिक्र करते हुए कहा गया है

वर्ष 2019 में मुन्ना बजरंगी की जेल में हुई हत्या का जिक्र करते हुए कहा गया है कि न्यायिक अभिरक्षा में कई बंदियों की हत्या हो चुकी है। अर्जी में लिखा गया है कि प्रयागराज से उसका बयान लेने आये एक पुलिसकर्मी ने उसे जानकारी दी है कि न्यायिक अभिरक्षा में बुला कर उसकी हत्या की साजिश की जा रही है।

बता दे कि इससे पहले बीती 20 अक्टूबर को पंजाब की रोपड जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी को लेने पहुंची यूपी पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा था।

ये भी पढ़ें:दिवाली बोनस: इस बार एक-एक सरकारी कर्मचारी के खाते में आएगी इतनी बड़ी रकम

फर्जी दस्तावेजों के आधार पर शस्त्र लाइसेंस लेने के एक मामलें में मुख्तार को बी वारंट पर लेने के लिए पंजाब पहुंची यूपी पुलिस को रोपड़ जेल के अधिकारियों ने चिकित्सीय आधार पर बाहुबली विधायक को भेजने से इनकार कर दिया। रोपड़ जेल में यूपी की गाजीपुर पुलिस को मुख्तार की मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट दी गई, जिसमे बताया गया था कि मुख्तार अंसारी मधुमेह, अवसाद और स्लिप डिस्क जैसी गंभीर बीमारियों से ग्रस्त है और उसे 03 माह का कम्पलीट बेड रेस्ट करने की सलाह दी गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story